पूर्व भारतीय क्रिकेटर Yuvraj Singh ने खरीदी नयी BMW X7

Spread the love

Yuvraj Singh: पूर्व भारतीय क्रिकेटर Yuvraj Singh ने बीएमडब्ल्यू की दमदार एसयूवी खरीदी है. उन्होंने कंपनी की फ्लैगशिप एसयूवी BMW X7 का टॉप वेरिएंट खरीदा है. यह इतनी दमदार है कि इस कार की टॉप स्पीड 245 किमी. प्रति घंटा है. इस एसयूवी की कीमत 1.19 करोड़ रुपये है. Yuvraj Singh ने इस कार को फाइटोनिक ब्लू कलर में लिया है, जो काफी पॉपुलर है. Yuvraj के पास इससे पहले बीएमडबल्यू की F10 M5, E60 M5, F86 X6M और E46 M3 जैसी गाड़ियां भी हैं.

3000cc का है Yuvraj Singh की कार का इंजन

BMW की इस कार में 3.0-लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 340 hp की अधिकतम पावर और 450 Nm का पीक तक टॉर्क जेनरेट करता है. पेट्रोल इंजन की टॉप स्पीड 245 किमी प्रति घंटा है और यह 6.1 सेकेंड में लगभग 100kmph की स्पीड तक पहुंच सकती है. यह एक 6/7 सीटर एसयूवी है.

यह एसयूवी 3.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन के साथ आती है, जो 265 hp की अधिकतम पावर और 620 Nm का पीक तक टॉर्क देती है. डीजल इंजन की टॉप स्पीड 227 किमी प्रति घंटा है और यह 7 सेकेंड में 100kmpb की रफ्तार पकड़ सकती है. दोनों इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा हुआ है. खास बात यह है कि एसयूवी के सभी चार पहियों पर पावर ट्रांसफर की जाती है.

फीचर के मामले में भी यह कार किसी से पीछे नहीं है. BMW X7 में लेजर लाइट के साथ हेडलैंप, 22 इंच के अलॉय व्हील के साथ एलईडी टेल लैंप और इलेक्ट्रिक टेलगेट भी दिया गया है. इंटीरियर की बात करें तो यहां इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन कांच का बना है, हाई क्वालिटी लेदर अपहोल्स्ट्री, पैनोरमिक सनरूफ, एबिएंट लाइटिंग, चार-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, 360-डिग्री कैमरा, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स भी हैं.

यह भी पढ़ें : Toyota bZ4X चलाने वालो को खतरा, निकल सकता हैं पहिया

यह भी पढ़ें : अनूठी उपलब्धि पर पहली कोशिश में लगा झटका, जानिए क्यों मंडरा रहा इसरो के प्रोजेक्ट पर खतरा

Leave a Comment