White Hair On Face: अगर आपके भी चेहरे पर आने लग गए हैं सफेद बाल, तो आज ही करें यह उपाय

Spread the love

White Hair On Face: अगर कम उम्र में ही जब सिर पर सफेद बाल आने लग जाते हैं तो टेंशन हो जाती है प्रोग्राम लेकिन इस तरह से तब और भी ज्यादा बढ़ने लग जाता है जब किसी भी महिला के चेहरे पर सफेद बाल आने लग जाते हैं। ज्यादातर मेलेनिन की कमी की वजह से फेशियल हेयर सफेद आने लग जाते हैं। लेकिन शरीर में हार्मोन चेंज के वजह से भी ऐसा हो जाता है। इसीलिए कई महिलाएं डिप्रेशन में आ जाती है लेकिन आप तनाव लेने की बजाय कुछ आसान तरीकों को अपना सकती हैं।

शहद

शहद को हमारी त्वचा के लिए बहुत ही ज्यादा फायदेमंद बताया जाता है। आप इसके साथ में चीनी को मिलाकर और फिर उसके गरम करने के बाद में नींबू का रस में मिलाकर इस को तैयार करके अपने चेहरे पर लगाएं और अपने अनचाहे सफेद बालों से निजात प्राप्त कर सकती हैं।

फेशियल रेजर

महिलाओं के बाजार में बहुत सारी फेशियल प्रेशर मौजूद है जो कि चेहरे पर आने वाले अनचाहे सफेद बालों से निजात दिला सकती हैं। इसके लिए आप सबसे पहले फेस को अच्छी तरीके से साफ कर सकती हैं। जिसके बाद में इस बात का ध्यान रखना है कि चेहरा बिल्कुल भी आपका ड्राई नहीं होना चाहिए वरना आपके चेहरे पर लाल चकत्ते पड़ सकते हैं और आपकी त्वचा छिल भी सकती है।

एप्लीकेटर

एप्लीकेटर की सहायता से भी चेहरे पर से सफेद बालों को हटाया जा सकता है। और सबसे अच्छी बात तो यह होती है कि इस प्रोसेस में आपको कोई भी दर्द सहने की आवश्यकता नहीं है।

लेजर हेयर रिमूवल

हेयर रिमूवल तकनीक चेहरे से हमारे सफेद बाल हटाने में बहुत ही ज्यादा कामयाब है। लेकिन इस बात का ध्यान रखना है कि यह काम किसी भी अच्छे प्रोफेशनल पार्लर या फिर एक्सपर्ट से ही करवाना है वरना फायदे की जगह पर आपके चेहरे पर नुकसान होने लगेगा।

यह भी पढ़े:-Weight Loss Tips: बस रोजाना 5 मिनट थोड़ी सी मेहनत करने पर वजन हो जाएगा कम, बस करें यह छोटा सा काम

यह भी पढ़े:-हाथों की लटकती चर्बी की वजह से नहीं पहन पाते स्लीवलेस तो आर्म्स टोन करेंगी ये एक्सरसाइज

 

Leave a Comment