Maruti Suzuki की इन दो कारो के दीवाने हो रहे हैं ग्राहक, जानिये इनके नाम

Spread the love

Maruti Suzuki: भारत में एसयूवी की बढ़ती डिमांड को देखते हुए Maruti Suzuki ने भी कमर कस ली है।Maruti Suzuki ने पहले अपनी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी Maruti Brezza को नए अवतार में लॉन्च किया। इसके बाद कंपनी क्रेटा-सेल्टॉस की टक्कर पर Maruti Grand Vitara भी ले आई। कंपनी की इन दोनों गाड़ियों को ग्राहकों का भरपूर प्यार मिल रहा है।

इकनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों एसयूवी को पेश किए जाने के कुछ दिनों में ही दोनों एसयूवी को 1 लाख से ज्यादा बुकिंग मिल गई हैं। इसमें से 75 हजार बुकिंग अकेले ब्रेजा को मिली, जबकि 26 हजार से ज्यादा ने ग्रैंड विटारा को बुक किया गया है।

Maruti Suzuki के सीनियर एग्जिक्यूटिव ने कही ये बात

ईटी ऑटो से बातचीत में Maruti Suzuki के सीनियर एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि कंपनी को अपनी दोनों नई एसयूवी के लिए जबर्दस्त प्रतिक्रिया मिल रही है। मारुति ग्रैंड विटारा की आधी से ज्यादा प्री-बुकिंग दमदार हाईब्रिड टेक वैरिएंट के लिए ही हैं।

नई ब्रेजा की शुरुआती कीमत लगभग 8 लाख रुपये है। वहीं इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 13.80 लाख रुपये तक जाती है। यह कुल 7 वेरिएंट्स में उपलब्ध है। साथ ही इसमें 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन भी दिया गया है।

मारुति ग्रैंड विटारा को सुजुकी के ग्लोबल-सी प्लेटफॉर्म पर ही तैयार किया गया है। इस मिड साइज एसयूवी में स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ 1.5 लीटर K15C डुअलजेट पेट्रोल इंजन और इंटेलिजेंट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ 1.5 लीटर TNGA पेट्रोल इंजन भी दिया जाता है। इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के विकल्प भी दिए हुए हैं।

यह भी पढ़ें : Hyundai Motors की नयी SUV में होगा रडार, खुद लगा लेगी ब्रेक

यह भी पढ़ें : ₹70 हजार में WagonR और ₹95 हजार में SX4 जैसी कार, 1 लाख से कम में ये हैं बेस्ट ऑप्शन

Leave a Comment