Toyota bZ4X चलाने वालो को खतरा, निकल सकता हैं पहिया

Spread the love

Toyota bZ4X: पॉपुलर कार कंपनी को बड़ा झटका लगा है. टोयोटा को अपनी ऑल-इलेक्ट्रिक bZ4X SUV को पूरी तरह वापस मंगाना पड़ रहा है. कंपनी कार मालिकों से इसे वापस खरीदने का ऑफर कर रही है. दरअसल Toyota bZ4X एसयूवी में चलते समय पहिया निकलने का डर काफी बना हुआ है. ऐसे में चालक की जान को खतरा भी हो सकता है.

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने मालिकों को कार की पूरी कीमत या उनके लोन को चुकाने का ऑफर दिया है. बता दें कि कंपनी ने जून में Toyota bZ4X की लगभग 2,700 यूनिट्स को पहिए की समस्या के चलते रिकॉल किया. टोयोटा की मानें तो Toyota bZ4Xकी 2,700 यूनिट्स में से, 2,200 यूनिट्स यूरोप से, जबकि 260 यूएस से, 10 यूनिट्स कनाडा और 110 यूनिट्स जापान से आईं हैं.

फुल चार्ज में Toyota bZ4X चलती है 559 किमी.

Toyota bZ4X इलेक्ट्रिक एसयूवी TNGA प्लेटफॉर्म पर आधारित है. फुल चार्ज होने पर यह इलेक्ट्रिक एसयूवी 559 किमी की रेंज का वादा करती है. इसे दो वेरिएंट में लांच किया गया था. एक वेरिएंट में एक सिंगल मोटर और दूसरे में दो मोटर्स दी हुई है. पहला वेरिएंट 201 बीएचपी का पावर आउटपुट देता है और दूसरा 215 बीएचपी का पावर आउटपुट जेनरेट कर सकता है.

अप्रैल में हुई थी लॉन्च

bZ4X को हाल ही में लॉन्च किया गया है और कई लोगों ने इसकी डिलीवरी नहीं ली है. यह कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक SUV है जिसे उसने इस साल अप्रैल में लॉन्च किया गया था. टोयोटा ने ईवी में इस खराबी के कारण हुई असुविधा के लिए माफी भी मांगी थी और Toyota bZ4X इलेक्ट्रिक एसयूवी का मुकाबला Hyundai Ioniq 5 और Kia EV6 जैसी गाड़ियों के साथ था.

 

यह भी पढ़ें : Hyundai Tucson से 10 अगस्त को उठेगा पर्दा, जानिये फीचर्स

यह भी पढ़ें : संजय राउत के बाद ईडी ने पत्नी को भेजा समन

Leave a Comment