WhattsApp का बड़ा अपडेट, यूजर्स को मिलेंगे कई नई फीचर्स, यूजर्स सेफ्टी को मिलेगी मजबूती

नई दिल्ली: मेटा के स्वामित्व वाला वॉट्सएप अब एंड्रॉइड के लिए वॉट्सएप पर डिसअपीयरिंग चैट के लिए ‘मीडिया विजिबिलिटी’ के विकल्प को स्वचालित रूप से बंद कर रहा है, इस नए अपडेट के बाद फोटो या वीडियो डाउनलोड होने के बाद अपने आप गैलरी या कैमरा रोल में सेव नहीं होंगे।

यह फीचर डिसअपीयरिंग मैसेज के लिए होगा। उदाहरण के तौर पर अब अगर किसी ने आपको डिसअपीयरिंग (गायब हो चुके मैसेज) फीचर के साथ कोई मैसेज या फोटो-वीडियो भेजा है तो उसे आपको खुद ही सेव करना होगा, तभी मीडिया फाइल गैलरी में दिखेगी।

क्या कहा WABetainfo ने?

WABetainfo के अनुसार, ‘वॉट्सएप डिसअपीयरिंग चैट के लिए मीडिया विजिबिलिटी ऑप्शन को ऑटोमैटिकली बंद कर रहा है, जिसके बाद अब तस्वीरें रिसीवर की फोन गैलरी में नहीं दिखेंगी। ऐसा करने से डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर का इस्तेमाल करना ज्यादा सिक्योर और प्राइवेट हो जाएगा।’

यह भी पढ़े:-Techno जल्द भारत में लॉन्च करेगा 8000 रूपये से भी कम बजट वाला शानदार smartphone,जाने फोन फीचर्स

iOS यूजर्स के लिए भी होगा बदलाव:

रिपोर्ट में कहा गया है कि एंड्रॉइड के कुछ वर्जन पर कुछ यूजर्स के पास पहले से ही मीडिया को मैन्युअली सेव करने का विकल्प है। वॉट्सएप iOS के लिए भी यह बदलाव कर रहा है. इसके तहत, आईफोन पर डिसअपीयरिंग चैट के लिए Save to Camera Roll का ऑप्शन नहीं दिखाई देगा।

Drawing Tool का ऑप्शन:

नए अपडेट में वॉट्सएप ने ड्राइंग टूल (नई पेंसिल और ब्लर टूल) जारी किए हैं। ब्लर टूर पहले ही iOS यूजर्स के लिए आ चुका है। अब एंड्रॉइड पर भी आ गया है। अगर आपने प्ले स्टोर से नया वर्जन इंस्टॉल किया है, तो आप ड्रॉइंग टूल का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Source: Zee News

 

 

Leave a Comment