Tuesday, June 28, 2022
Homeटेक्नोलॉजीखुशखबरी : जल्द ही आएंगे 30 दिन की Recharge Validity प्लान, ट्राई...

खुशखबरी : जल्द ही आएंगे 30 दिन की Recharge Validity प्लान, ट्राई ने दिया जानकारी

Recharge Validity- टेलीकॉम यूजर्स के लिए यह खबर बहुत ही खास है। जल्द ही यूजर्स 30 दिन की वैलिडिटी(Recharge Validity) वाले प्रीपेड वाले प्लान से रिचार्ज करा पाएंगे।। ट्राई ने टेलिकॉम कंपनियों को कम से कम एक ऐसा टैरिफ प्लान ऑफर(Recharge Validity) करने का आदेश दिया है, जिसमें 30 दिन की वैलिडिटी मिलती हो। गुरुवार के दिन ट्राई ने कहा , ‘सभी टेलिकॉम कंपनियों को 30 दिन की वैलिडिटी वाला एक प्लान वाउचर, एक स्पेशल टैरिफ वाउचर और एक कॉम्बो वाउचर ऑफर करना चाहिए।’

यह भी पढ़े :-Xiaomi का सर्विस प्लस एप हुआ लांच, जानिए आपको इससे क्या होगा फायदा?

इसके साथ ही साथ ट्राई ने यह भी जानकारी दिया कि कंपनियों को कम से कम एक ऐसा एक प्लान वाउचर, एक स्पेशल टैरिफ वाउचर और एक कॉम्बो वाउचर जरूर ऑफर करना चाहिए जून महीने की 1 तारीख को रेन्यू कराया जा सके।

Recharge Validity यूजर्स ने ट्राई से की थी शिकायत-

ट्राई के अनुसार नए बदलाव से यूजर्स को बहुत ही ज्यादा फायदा होगा। उन्हें अपनी सुविधा के अनुसार वैलिडिटी का प्लान(Recharge Validity) मिलेगा। ट्राई ने जानकारी दिया कि एजेंसी शिकायत कर चुके हैं, यूजर्स का कहना है कि पहले बहुत साल में 12 बार रिचार्ज करते थे लेकिन अब उन्हें ठगा जा रहा है।

यह भी पढ़े :-BSNL के सबसे सस्ते साल भर चलने वाले प्लान, 125 रुपये खर्च कर मिल जाएगी बार-बार रिचार्ज कराने से छुट्टी

वोडा और एयरटेल ने किया विरोध-

ट्राई के इस आदेश का टेलीकॉम कंपनियों ने विरोध करना भी शुरू कर दिया है। वोडाफोन-आइडिया का कहना है कि 28 दिन, 54 दिन या 84 दिन की वैलिडिटी वाले किसी भी प्लान(Recharge Validity) में बदलाव करने से बिल साइकिल में काफी गड़बड़ी आ जाएगी। लेकिन ट्राई ने आदेश दिया है कि अब 30 दिन का रिचार्ज प्लान हर टेलीकॉम कंपनियों को देना होगा। बता दें कि यूजर्स के शिकायत के बाद ट्राई ने यह फैसला किया है।

FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular