Friday, July 1, 2022
Homeटेक्नोलॉजीBrain Chip- अब इंसान के दिमाग में लगेगी चिप , पुरानी यादों...

Brain Chip- अब इंसान के दिमाग में लगेगी चिप , पुरानी यादों को नए शरीर में किया जाएगा ट्रांसफर

Brain Chip- विज्ञान के कारण दुनिया दिन पर दिन बदलती जा रही है। अब इंसान घर बैठे खगोलीय घटनाओं के बारे में भी विज्ञान के जरिए जानकारी प्राप्त कर लेता है। बढ़ते विज्ञान के उपयोग में एक और नया उपयोग जुटने वाला है और यह नया उपयोग है Elon Musk का एक बहुत ही बड़ा प्रयोग।

यह भी पढ़े :-जानिए भारत में कैसे शुरू हुआ Internet?

ह्यूमन पर इसका अर्ली ट्रायल 2022 में शुरू होगा Neuralink डिवाइस सिक्के के साइज का हैElon Musk का न्यूरोटेक स्टार्टअप है Neuralink Elon Musk ब्रेन-कंप्यूटर इंटरफेस टेक्नोलॉजी का इंसानों पर ट्रायल करने के लिए एक कदम और आगे बढ़ गए हैं।इसके लिए Elon Musk के न्यूरोटेक स्टार्टअप Neuralink ने Clinical Trial Director के लिए जॉब पोस्ट किया है।

Neuralink ब्रेन-चिप(Brain Chip) रिसर्च को अगले स्टेज पर ले जाने के लिए तैयार है। Neuralink इससे पहले सूअर और बंदर पर ट्रायल कर चुका है। 9 साल केक बंदर के दिमाग में चिप(Brain Chip) लगाई थी जिसके बाद वह केवल माइंड से वीडियो गेम खेल रहा था।

यह भी पढ़े :-Zoom हो या Google Meet, वीडियो कॉल पर सिर्फ आप दिखेंगे ‘स्टार’, ट्राई करें ये 5 टिप्स

ये स्टार्टअप टेक्नोलॉजी का यूज करके ह्यूमन-AI सिम्बायोसिस बनाने की कोशिश कर रही है। Elon Musk ने पिछले महीने कहा था कि ह्यूमन पर इसका अर्ली ट्रायल(Brain Chip) 2022 में शुरू होगा। इसमें पैरालिसिस वाले लोगों को शामिल किए जाने की संभावना है. इससे कंप्यूटर कर्सर का डायरेक्ट न्यूरल कंट्रोल गेन करने की कोशिश की जाएगी।

FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular