Thursday, June 30, 2022
Homeटेक्नोलॉजीRealme ने किया कमाल! Samsung को पछाड़कर बनी दूसरी सबसे बड़ी स्मार्टफोन...

Realme ने किया कमाल! Samsung को पछाड़कर बनी दूसरी सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनी, जानिए कौन है नंबर-1

Realme भारत का दूसरा सबसे बड़ा स्माटफोन ब्रांड बन कर उभरा है। रियलमी अब सैमसंग को भी पीछे छोड़ दिया है। रियलमी ने घोषणा जानकारी दी है कि काउंटरप्वाइंट रिसर्च के डेटा के अनुसार , उसने साल 2021 की चौथी तिमाही में 17 % बाजार हिस्सेदारी के साथ इंडियन मार्केट में सेकेंड पोजिशन हासिल कर ली है। बात सैमसंग की करे तो, सैमसंग की बाजार में हिस्सेदारी 16% रही है।

Realme

अभी के समय में रियल मी(Realme) ने सालाना 20% ग्रोथ के साथ टॉप फाइव ब्रांड़ में सबसे अधिक तेजी से ग्रोथ करने वाला स्मार्टफोन ब्रांड की पोजिशन बनाए रखी है। Realme अब Xiaomi के करीब ह।

यह भी पढ़े :-Samsung जल्द लॉन्च करने वाला है एक और दमदार 5G स्मार्टफोन, फोन में होंगे कई दमदार फीचर्स

Realme और Xiaomi दोनों ही सेल में आगे हैं। Realme ने तीन साल से अधिक समय पहले कंपनी शुरू की थी, Xiaomi काफी पुराना है और भारत के स्मार्टफोन बाजार में अपनी पहचान बना चुका है। Xiaomi ने सैमसंग को बाजार में top position से पीछे कर दिया है और अपनी स्थिति को बनाए रखा है। Xiaomi भले ही चार साल पहले सैमसंग को पीछे कर दिया हो, लेकिन Realme कब तक शाओमी को पीछे छोड़ देगा यह कहना मुश्किल है।

Realme

रियलमी के सीईओ माधव सेठ ने बताया कि पिछले 3 सालों से हमारी सेल काफी ज्यादा बढ़ गई है और यह बताता है कि यूजर्स हमारे कंपनी को प्यार दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब से हमारी कंपनी आई है तब से हमारा यही उद्देश्य है कि हम यूजर्स को टॉप स्मार्टफोन उपलब्ध करा सके।

यह भी पढ़े :-हर घर में होगा Smart TV: कल से यहां शुरू हो रही है सेल, मिल रही है 70% तक की छूट

हमने Q4 2021 में दूसरा सबसे बड़ा ब्रांड होने का लक्ष्य प्राप्त किया है। उन्होंने कहा कि 2022 में हमारा लक्ष्य है कि हम नंबर वन बन सके और हम इसके लिए प्रयास भी जारी रखे हुए हैं। बता दें कि 2021 में रियल में नंबर दो पर बना हुआ था।

:- ज्योति मिश्रा
FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular