Home टेक्नोलॉजी 1 अप्रैल से बढ़ जाएगी इन सभी डिवाइसों की कीमत, जानिए कितने...

1 अप्रैल से बढ़ जाएगी इन सभी डिवाइसों की कीमत, जानिए कितने रुपए तक की होगी बढ़ोतरी

0
138
Electronic Devices

बजट पास हुए लगभग 2 सप्ताह बीत चुका है। बजट में कई तरह की घोषणा की गई थी जैसे कि डॉमेस्टिक मैन्यूफैक्चरिंग को कैसे आगे बढ़ाना है। विशेष रूप से इलेक्ट्रॉनिक कॉम्पोनेंट्स को आगे बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। आपको बता दें कि 1 अप्रैल से electronic components महंगा हो सकता है या फिर सस्ता भी हो सकता है। आज हम आपको बताने वाले हैं कि कौन से कॉम्पोनेंट्स महंगे हो सकते हैं…

स्मार्टफोन: सस्ता होने की संभावना

आपको बता दें कि भारत सरकार ने मोबाइल चार्जर के ट्रांसफार्मर के पार्ट्स , मोबाइल कैमरा मॉड्यूल के कैमरा लेंस और अन्य सामान पर 5 से 12.5% तक कस्टम ड्यूटी की रियायत दी है।आपको बता दें कि स्मार्ट फोन का कीमत घटाया जा सकता है।

स्मार्टवॉच, फिटनेस बैंड: सस्ता होने की संभावना

Electronic Devices

आपको बता दें कि यह स्मार्ट वॉच के कुछ हिस्सों को 31 मार्च 2023 तक कस्टम ड्यूटी में छूट मिलती रहेगी। उम्मीद है कि आने वाले समय में इसमें कमी की जाए।

यह भी पढ़े :-जल्द ही भारत के बाजारों में लांच होगा Motorola का यह धमाकेदार smartphone,दिल जीत लेंगे इस फोन के फीचर्स

वायरलेस ईयरबड: महंगा होने की संभावना

मैन्यूफैक्चरिंग में इस्तेमाल होने वाले पार्ट्स पर इम्पोर्टट ड्यूटी को बढ़ा दिया गया है। इसके production cost में बढ़ोतरी हो सकती है। यूजर्स को अब हेडफोन खरीदने के लिए अधिक पैसे देने पड़ेंगे।

प्रीमियम हेडफोन: महंगा होने की संभावना

Electronic Devices

हेडफोन के direct import पर 20% तक का अधिक शुल्क लगाया जाएगा। इसका साफ मतलब है कि अब इसके लिए उपभोक्ताओं को अधिक पैसा देना होगा।

यह भी पढ़े :-जल्द भारत के बाजारों में लांच होने जा रहा है Vivo का यह शानदार Smartphone, फोन में मिलेंगे कई अच्छे फीचर्स

रेफ्रिजरेटर: महंगा होने की संभावना

आपको बता दें कि 1 अप्रैल से रेफ्रिजरेटर के दाम में भी बढ़ोतरी हो सकती है। बता दे कि नए cost का घोषणा 1 अप्रैल से कर दिया जाएगा।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here