Tuesday, June 28, 2022
Homeटेक्नोलॉजीInstagram आपके लिए लाया है एक शानदार फीचर, युवाओं को होगा इससे...

Instagram आपके लिए लाया है एक शानदार फीचर, युवाओं को होगा इससे फायदा, जाने क्या है नया

अब इंस्टाग्राम और ज्यादा सुरक्षित होने वाला है। इंस्टाग्राम युवाओं और बच्चों के लिए पहले से ज्यादा सुरक्षित साबित होगा क्योंकि इंस्टाग्राम में एक नया फीचर आने वाला है। मेटा के स्वामित्व वाली कंपनी ने सुरक्षित इंटरनेट दिवस 2022 से पहले भारत में “टेक ए ब्रेक” फीचर शुरू किया है। आपको बता दें कि यह नया फीचर भारत के साथ-साथ अन्य देशों में भी शुरू किया गया है।

यह भी पढ़े :-Tecno भारत में लॉन्च करने वाला है दमदार फीचर्स वाला 5G फोन,काफी कम होगी फोन की कीमत

आपको बता दें कि इस फीचर के बारे में जैसा की इसके नाम से पता चलता है कि टेक ए ब्रेक फीचर यूजर्स को इंस्टाग्राम से ब्रेक लेने के लिए कहेगा और सुझाव देगा कि वे ऐप से ब्रेक लेने के लिए रिमाइंडर सेट करें। क्या टीचर उन लोगों के लिए बहुत ही ज्यादा खास है जो अपना अधिक समय Instagram पर बिताते हैं।

क्या है Take a Break फीचर और कैसे करेगा काम?

Instagram

आपको बता दें कि टेक ए ब्रेक फीचर हर बार तब पॉप ऑफ होगा जब यूज़र ऐप पर ज्यादा समय देंगे। फीचर के द्वारा यूजर्स को इंस्टाग्राम से थोड़ी देर के लिए ब्रेक लेने के लिए कहा जाएगा। यह फीचर सुझाव दिया कि आप भविष्य में थोड़े समय के लिए ब्रेक ले।

यह भी पढ़े :-Motorola भारत में जल्द लॉन्च करने वाला है एक शानदार स्मार्टफोन Moto G Stylus 2022, इस फोन में मिलेंगे कई शानदार फीचर

भारतीयों के लिए है बहुत जरूरी फीचर –

Instagram

आपको बता दें कि इंस्टाग्राम के द्वारा नवंबर में ही फीचर के बारे में टेस्टिंग शुरू कर दी गई थी। इस फीचर के बारे में जानकारी देते हुए कंपनी के प्रमुख न एडम मोसेरी ने कहा था कि टेक ब्रेक फीचर लोगों को अन्य विषयों को देखने में मदद करेगा, जिससे वे अपना ज्यादा टाइम बेकार के कंटेंट को देखने में नहीं ख़राब करें। बता दें कि इन्स्टाग्राम पर आजकल यूथ काफी समय बिता रहे हैं। वैसे इस फीचर के आने के बाद इंस्टाग्राम की काफी ज्यादा आलोचना भी हो रही है।

FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular