Sunday, July 3, 2022
Homeटेक्नोलॉजीGoogle Airtel Deal: 30 करोड़ भारतीय यूजर्स को होगा इसका सीधा फायदा,...

Google Airtel Deal: 30 करोड़ भारतीय यूजर्स को होगा इसका सीधा फायदा, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्टस

Google Airtel Deal- अभी अगर अभी के समय में फीचर फोन यूज कर रहे हैं, लेकिन इस स्मार्टफोन लेने का प्लान बना रहे हैं, तो आपके लिए एक सही समय आने वाला है।
गूगल-एयरटेल डील(Google Airtel Deal) का 30 करोड़ ऐसे यूजर्स को फायदा होगा जो अभी तक फीचर फोन यूज कर रहे हैं। जानिए इसके बारे में एक्सपोर्ट्स क्या कहते हैं।

एक्सपर्ट्स ने कहा कि गूगल डील एयरटेल(Google Airtel Deal) को ऐसे स्मार्टफोन्स के साथ आने की अनुमति देगा जो नई सर्विसेस के कस्टमाइज्ड सॉफ्टवेयर के साथ आते हैं। इससे कंपनी को फीचर फोन से स्मार्ट फोन पर शिफ्ट होने वाले ग्राहकों को लुभाने में बड़ा फायदा होगा।

लेकिन उन्होंने कहा कि एयरटेल को अपने हार्डवेयर पार्टनर्स पर निर्भर रहना होगा ताकि डिवाइस की ओवरऑल डिवाइस अफोर्डेबिलिटी को बेहतर किया जा सके, जो ऐसे समय में चुनौतीपूर्ण हो सकता है, दुनियाभर में सप्लाई चेन इश्यू बना है।

यह भी पढ़े :-खुशखबरी : जल्द ही आएंगे 30 दिन की Recharge Validity प्लान, ट्राई ने दिया जानकारी

Google Airtel Deal एयरटेल को लाना होगा किफायती स्मार्टफोन-

सीएमआर में इंडस्ट्री इंटेलिजेंस ग्रुप हेड प्रभु राम इकोनॉमिक्स टाइम्स को एक इंटरव्यू दिया जिसमें उन्होंने कहा कि,- “भारत के फर्स्ट टाइम डिजिटल कंज्यूमर्स को स्थानीय भाषाओं में डिजिटल मेनस्ट्रीम से जोड़ने में सक्षम बनाने के लिए, किफायती स्मार्टफोन महत्वपूर्ण हैं।

यह वह जगह है जहां एयरटेल को भारत की अनूठी चुनौतियों को हल करने में गूगल से सॉफ्टवेयर विशेषज्ञता का लाभ मिलेगा।”

उन्होंने कहा- एयरटेल को गूगल(Google Airtel Deal) की सॉफ्टवेयर विशेषज्ञता का लाभ होना, यह इस बात पर भी निर्भर करेगा कि एयरटेल अपने हार्डवेयर पार्टनर्स के साथ कैसे काम करता है ताकि ओवरऑल डिवाइस अफोर्डेबिलिटी को बेहतर किया जा सके।”

यह भी पढ़े :-Driving License में घर बैठे ऐसे चेंज करें एड्रेस: ना RTO जाने का झंझट, ना एजेंट का लफड़ा

करोड़ों ग्राहकों को 4G में बदलना बड़ी चुनौती-

मुंबई के एक बड़े टेलीकॉम एनालिस्ट के अनुसार, तीन दूरसंचार कंपनियों को अगले 100000000 से ज्यादा ग्राहकों को 4G में बदलने में परेशानी हो रही है। अफोर्डेबिलिटी एक बड़ी बाधा है क्योंकि एक पूरा परिवार अपने फोन और प्राइस प्लान को अपग्रेड नहीं कर रहा है।

कम आय वाले समूहों में यह आमतौर पर कमाई करने वाला व्यक्ति होता है जो हाई प्राइस प्लान की ओर जाता है। टेलीकॉम कंपनियां यूजर्स को लुभाने के लिए कई नए प्लान आने वाली है जिसका सीधा फायदा आपको हो सकता है।

:- ज्योति मिश्रा
FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular