Monday, July 4, 2022
Homeटेक्नोलॉजीजल्द ही Gmail पर मिलेगा कई नए ऑप्शन, जानिए इसे इस्तेमाल करने...

जल्द ही Gmail पर मिलेगा कई नए ऑप्शन, जानिए इसे इस्तेमाल करने का तरीका

आज से गूगल और जीमेल सर्विस बदल गई है। कंपनी एक के लिए नया लेआउट लेकर आ गई है, इसकी टेस्टिंग भी शुरू की जा चुकी है। नया लेआउट अब धीरे-धीरे सभी यूजर्स को रोलआउट होगा। खबरों की मानें तो नए लेआउट को अप्रैल तक सभी यूजर्स को उपलब्ध करा दिया जाएगा।

नए लेआउट से जीमेल का इस्तेमाल करना और भी आसान हो जाएगा। अब एक ही प्लेटफार्म पर मेल, चैट, स्पेस और मीट के ऑप्शन दिए जाएंगे. आइए जानते हैं इसलिए लेउट बारे में

मिलेंगे चार नए ऑप्शन्स-

अभी तक यूजर्स को जीमेल में सिर्फ नीचे की तरफ मेल और मीट का ऑप्शन मिलता था लेकिन नए लेआउट में मेल, चैट, स्पेस और मीट के ऑप्शन दिए जाएंगे. इसका मतलब यह हुआ कि अब आपको इसके लिए किसी नए ऑप्शन की जरूरत नहीं पड़ेगी। आपको बस एक क्लिक करना होगा और आपका काम हो जाएगा।

यह भी पढ़े :-IPhone में ये फीचर्स ना होने से लोग हुए नाराज़, भारतीयों के लिए जरूरी है ये फीचर्स

ये चार ऑप्शन्स से कर सकेंगे ये सारे काम

1. मेल: ऐप में सबसे पहला ऑप्शन मेल का होगा, इस पर क्लिक करके आप मेल्स को पढ़ सकेंगे. इस पेज पर आपको मेल भेजने का ऑप्शन भी मिलेगा.

2. चैट: दूसरा ऑप्शन चैट होगा, चैट करने के लिए यूजर्स को चैट ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. इसके बाद चैट पेज खुल जाएगा.

3. स्पेस: ग्रुप चैट के लिए स्पेस ऑप्शन को जोड़ा गया है. अगर आप ग्रुप चैट करना चाहते हैं, तो आप ग्रुप चैट पर जाना होगा.

4. मीट: कोविड के बाद गूगल मीट का इस्तेमाल तेजी से बढ़ा है. ऑफिस की मीटिंग हो या फिर ऑनलाइन क्लास. गूगल मीट के जरिए सारे काम हो रहे हैं. ऐसे में नए लेआउट में मीट ऑप्शन को जोड़ा गया है.

यह भी पढ़े :-डेढ़ लाख के iPhone 13 Pro Max के जगह महिला के घर डिलीवर हुआ यह चीज,बॉक्स खुलते ही उड़े होश

सबसे पहले इन लोगों के लिए उपलब्ध होगा नया लेआउट-

आपको बता दें कि जीमेल का नया लेआउट सबसे पहले गूगल वर्कस्पेस बिजनेस स्टार्टर, बिजनेस स्टैंडर्ड, बिजनेस प्लस, एंटरप्राइज एसेंशियल, एंटरप्राइज स्टैंडर्ड, एंटरप्राइज प्लस, एजुकेशन फंडामेंटल्स, एजुकेशन प्लस, फ्रंटलाइन, नॉनप्रॉफिट, जी सूट बेसिक या बिजनेस अकाउंट वाले यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया जाएगा.

:- ज्योति मिश्रा

FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular