Saturday, July 2, 2022
Homeटेक्नोलॉजीCheap Laptops and Mobiles- टूट सकता है आपका सपना, जानिए क्या है...

Cheap Laptops and Mobiles- टूट सकता है आपका सपना, जानिए क्या है इसका कारण?

Cheap Laptops and Mobiles- अभी अगर सस्ते में स्मार्टफोन या लैपटॉप खरीदने का सपना देख रहे हैं तो यह सपना आपका टूट सकता है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार स्मार्ट फोन और लैपटॉप(Cheap Laptops and Mobiles0 के रेट में कमी होने में अभी और समय लग सकता है और ऐसा भी हो सकता है कि इसका रेट कम ना हो।

2021 में सेमी-कंडक्टर और चिप की कमी ने लैपटॉप और स्मार्टफोन(Cheap Laptops and Mobiles) जैसे प्रमुख कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स सामानों की कीमतों में लगभग 10% की वृद्धि कर दी है। विशेषज्ञों के द्वारा बताई गई जानकारी के अनुसार स्मार्ट फोन और लैपटॉप की कीमतों में अभी कमी होने के आसार नहीं है।

यह भी पढ़े :-Flipkart sale में आपको iPhone 13 पर मिलेगा 20 हजार से ज्यादा का डिस्काउंट,जल्दी करें बस कुछ दिनों के लिए है यह ऑफर

International Data Corporation (IDC) के नवकेंद्र सिंह के अनुसार, चिप की कमी, सप्लाई कास्ट में वृद्धि होने के कारण दाम कम होने की संभावना अभी कम है। भारत में पीसी सेगमेंट में मिड से प्रीमियम प्रोडक्ट को लाने के लिए ब्रांडों द्वारा लिए गए निर्णयों के कारण कीमतों में वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा, “मार्जिन प्ले के रूप में” टाइट सप्लाई की स्थिति के कारण ब्रांडों(Cheap Laptops and Mobiles) ने अधिक महंगे प्रोडक्ट पर ध्यान केंद्रित किया। लैपटॉप का एवरेज सेलिंग प्राइस (एएसपी), जो 2020 में महामारी से पहले लगभग ₹50,000 था, अब उसे बढ़ा कर 2021 में ₹65,000 में बेचा जा रहा है।

भारत में साल 2021 की तुलना में अधिक पीसी भेजे गए हैं। पीसी ब्रांड एसएमबी और उद्यमों की मांग को पूरा करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। आईडीसी के अनुसार, कुछ सेगमेंट पर ध्यान केंद्रित करने के बावजूद अधिकांश ब्रांडों(Cheap Laptops and Mobiles) के लिए डिमांड-सप्लाई का अंतर एक चुनौती बना हुआ है।

यह भी पढ़े :-Jio-Airtel-Vi के सबसे सस्ते डेली डेटा प्लान: ₹149 से शुरू, 56GB तक डेटा, फ्री कॉलिंग और बहुत कुछ

विशेषज्ञों का मानना है कि अभी लैपटॉप और स्मार्ट फोन के रेट में कमी होने में 2 साल तक का समय लग सकता है। ऐसे में अगर आप स्मार्ट फोन और लैपटॉप के कीमतों में कमी होने का सपना देख रहे हैं तो आपका यह सपना टूट सकता है।

:- ज्योति मिश्रा
FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular