Home टेक्नोलॉजी BSNL ने टेलीकॉम बाज़ार में लाए अपने दो नए प्लांस

BSNL ने टेलीकॉम बाज़ार में लाए अपने दो नए प्लांस

0
257

BSNL ने लॉन्च किए अपने दो नए प्लांस। भारत में बढ़ रहे tariff hike का असर हमे एयरटेल, voda-idea और रिलायंस जियो के बढ़ते प्लान में दिख ही रहा है। कुछ ही महीने हुए थे जब हमें सारे नेटवर्क द्वारा नया प्लान देखने को मिला था, अब फिर सारे नेटवर्क ने करीब 15% से 20% तक अपने प्लांस की दरे बढ़ा दी है।

यह भी पढ़ें-जिओ के प्लान्स में आई बढ़ोतरी,लोगों का हुआ बुरा हाल

हाल ही में हमने अपने एक आर्टिकल में जिओ के बढ़े प्लान का जिक्र किया था और ऐसे ही सारे नेटवर्क्स ने भी अपने प्लांस इन्हीं दरो के साथ बढ़ा दिए है। पर इन्हीं नेटवर्क्स के बढ़ते कीमत के बीच BSNL नेटवर्क ने अपने यूजर्स को खुश होने का मौका दिया है, नेटवर्क ने अपने नए दो प्लांस लॉन्च किए है। जो ये बता देता है कि BSNL आज भी टेलकॉम कंपनी के रेस में बरकरार है। तो चलिए जानते है उन प्लांस के बारे में।

BSNL, 94 रुपए का प्रीपेड प्लान:-

बीएसएनएल

भारत संचार निगम लिमिटेड(BSNL) ने अपने इस प्लान का नाम STV_94 दिया है। 94 रुपए के रिचार्ज पे आपको 75 दिनों कि वालिदिटी मिलेगा। इन 75 दिनों में आपको 60 दिनों तक फ्री कॉलर ट्यून कि सर्विस मिलेगा। डाटा को बात करे तो आपको इस प्लान में 3GB data मिलेगा, इस 3GB डाटा कि अच्छी बात ये है कि आप इसे इन 75 दिनों में कभी भी प्रयोग कर सकते है मतलब इसका कोई daily limit वाला जन्झट नहीं होगा।

अब बात करते है टॉकटाइम की तो।आपको 100 मिनिट का टॉकटाइम मिलेगा जिसे आप BSNL से BSNL या फिर देश के किसी भी अन्य नेटवर्क पे बात करके प्रयोग कर सकते है। इन 75 दिनों के बाद जब आपका प्लान खत्म हो जायगा तब BSNL आपको हर कॉल पर 30 पैसे/मिनट चार्ज करेगा।

75 रुपए का है दूसरा प्लान :-

BSNL का दूसरा धमाकेदार प्लान 75 रुपए वाला है। इस प्लान कि वालिडिटी 50 दिनों की हैं। इस प्लान मे आपको 2GB हाई स्पीड डाटा मिलेगा जिसकी कोई डेली लिमिट नहीं है और पहले प्लान कि ही तरह 100 मिनट का टॉकटाइम मिलेगा जिसे आप BSNL या देश के किसी भी नेटवर्क पर बात कर खत्म कर सकते है।

यह भी पढ़ें-Jio का कमाल, अपने स्वदेशी 5G नेटवर्क पर कनेक्टेड ड्रोन का किया सफल परीक्षण

BSNL के ये दोनों प्लांस वैल्यू गोर मनी वाले है। जहां सभी ऑपरेटर अपने प्लांस को महंगे करने मै लगे है वहीं BSNL अपने इन दोनों प्लांस के साथ आके खुद को फिर से मार्केट में स्थापित करने का मन बना लिया है। अगर आप बीएसएनएल के उपभोक्ता है तो आप इन प्लांस का फायदा उठा सकते है और अगर नहीं है तो अवश्य ये प्लान आपको मजबूत करेंगे कि आप बीएसएनएल को अपना ले।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here