Online Fraud: चलती ट्रेन से गायब हुआ आईफोन, बैंक अकाउंट से गायब हुए 4 लाख रुपये

Online Fraud: ऑनलाइन फ्रॉड (Online Fraud) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। चोर लगातार ऑनलाइन अकाउंट से पैसा गायब कर रहे हैं। कोविड के बाद ऐसे मामलों में बढ़ोतरी हुई है। एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया है। इस मामले को जानकर आप भी रेल यात्रा के दौरान सावधान हो जाएंगे।

एक शख्स चलती ट्रेन में कंगाल (Online Fraud) हो गया। अहमदाबाद के एक बिजनेसमैन ने न केवल अपना आईफोन खो दिया, बल्कि उसके साथ 4.27 लाख रुपये की धोखाधड़ी भी हो गई।

यह भी पढ़े- Realme कि इस शानदार फोन ने भारत के बाजारों में दिया दस्तक,कीमत और फीचर्स जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

गायब हुआ आईफोन

वडोदरा साइबर क्राइम पुलिस ने रविवार को बोदकदेव निवासी नीलेश भूपेंद्र विठलानी के एक आवेदन के आधार पर FIR दर्ज की थी। विठलानी अपने बिजनेस पार्टनर योगेंद्र राज के साथ जबलपुर गए थे। वे 25 मार्च को ट्रेन से अहमदाबाद लौट रहे थे। जब वह ट्रेन के वॉशरूम से लौटे तो उनका Apple iPhone XS गायब था। उसने अपने साथी के फोन से नंबर पर कॉल करने की कोशिश की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। फोन नंबर बंद आ रहा था।

यह भी पढ़े- बेफिक्र होकर किसी को भी दे सकते हैं फोन, कोई नहीं कर पाएगा ताका-झांकी; अपनानी होगी ये ट्रिक

दोस्त को कॉल कर मांगी कुछ डिटेल्स

थोड़ी देर बाद ही, उसके साथी को दूसरे नंबर से कॉल आया जहां कॉलर ने मेघनगर के आरपीएफ सब इंस्पेक्टर मुकेश शर्मा होने का दावा किया। फोन करने वाले ने दावा किया कि आरपीएफ ने किसी संदिग्ध व्यक्ति को फर्स्ट क्लास से चलती ट्रेन से उतरते देखा था और जब जांच की गई। तो उन्हें चोरी का आईफोन मिला। इसके बाद फोन करने वाले ने नाम, उम्र, पेशा और सबसे उल्लेखनीय, फोन के स्क्रीन लॉक पासवर्ड जैसे महत्वपूर्ण विवरण मांगे। फिर उसने उन्हें 25 मार्च की शाम को फोन वापस लेने के लिए कहा।

बैंक अकाउंट से गायब हुए 4 लाख रुपये

मेघनगर रेलवे थाने में उन्हें बताया गया कि वहां मुकेश शर्मा नाम का कोई नहीं है। एक दिन बाद जब विठलानी ने अपना ईमेल खोला, तो उन्होंने देखा कि उनके बैंक खाते से 4,27,819 रुपये निकाल लिए गए थे।

Leave a Comment