Tata Motors लांच करेगी नयी एसयूवी, होंगे ये शानदर फीचर्स

Spread the love

Tata Motors:  भारतीय कार निर्माता कंपनी Tata Motors अगले साल अपनी मिड-साइज़ एसयूवी हैरियर का फेसलिफ़्टेड मॉडल लॉन्च करने वाली है जिसकी टेस्टिंग कंपनी ने शुरु कर दी है. इस एसयूवी के फेसलिफ़्टेड के स्पाईशॉट्स यह संकेत मिल रहा है कि इस कार में आपको ब्लाइंड स्पॉट कैमरा मिलने वाला है. इससे पता चलता है कि इस नई कार के विंग मिरर में कैमरे को पोजिशन किया गया हैं.

इससे संकेत मिलता है कि Tata Harrier फ़ेसलिफ़्टेड SUV 360 डिग्री कैमरे से लैस होने वाली है. साथ ही Tata Motors की हैरियर फेसलिफ्ट में हाइ एंड ड्राइविंग असिस्टेंस टेक्नॉलजी भी मिलने वाली है जो महिंद्रा XUV 700 और जल्द आने वाली हुंडई टक्सन में पेश की जा रही है.

Tata Motors की एसयूवी में होंगे ये प्रीमियम फीचर्स

Tata Motors की इस एसयूवी के फेसलिफ्ट वर्जन में ADAS भी देखने को मिलेगा. इस फीचर्स का प्रयोग महिंद्रा XUV700 एसयूवी में करती है. ADAS ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, हाई बीम असिस्ट, ट्रैफिक साइन रिकग्निशन, अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल और ड्राइवर ड्रोसनेस डिटेक्शन फीचर देता है. Harrier Facelift कार में मौजूदा 2 L फिएट मल्टीजेट टर्बो डीजल इंजन मिलेगा जो 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन, टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जुड़ा होगा. फेसलिफ्ट मॉडल में एक नया 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का विकल्प मिल सकता है. हालांकि टाटा मोटर्स ने नए टर्बो पेट्रोल इंजन के बारे में किसी जानकारी का खुलासा अब तक नहीं किया है.

इन कारों से होगा मुकाबला

Tata Motors की कारों ने भारतीय बाजार में अपनी अच्छी पकड़ बनाकर रखी हुई है और इनकी खूब बिक्री हो रही है. कंपनी की हैरियर और सफारी ने मिड साइज एसयूवी स्पेस में अपना स्थान बनाय है. हैरियर फेसलिफ्ट इस सेगमेंट में हुंडई क्रेटा, अल्कजार, जीप कंपास, महिंद्रा एक्सयूवी 700 और एमजी हेक्टर जैसी कारों से मुकाबला करेगी.

यह भी पढ़ें : Renault दे रही है भारी डिस्काउंट, यहाँ जानिये ऑफर

यह भी पढ़ें : तापसी पन्नू ने नेटिंजस से की अपनी फिल्म ‘दोबारा’ को बायकॉट करने की अपील, ये है वजह

Leave a Comment