टाटा मोटर्स ने लांच की Tigor iCNG, यहाँ जानिए फीचर्स

Spread the love

Tigor iCNG: आईसीएनजी टेक्नलॉजी की सफलता की बुनियाद पर अपनी रेंज का विस्तार करते हुए भारत के प्रमुख ऑटोमोटिव ब्रांड Tata Motors ने मंगलवार को अपनी सेडान कार Tigor XM को आईसीएनजी टेक्नोलॉजी के साथ लॉन्च किया है। Tata Tigor XM iCNG वैरिएंट की कीमत 7,39,900 लाख रुपये रखी गई है।

अब तक, Tigor iCNG सिर्फ टॉप-एंड XZ और XZ+ ट्रिम के साथ बेची गयी थी। लेकिन नया एक्सएम ट्रिम Tigor iCNG को पहले से ज्यादा किफायती बनाता है। कीमतों की तुलना करें तो, XM ट्रिम की कीमत XZ ट्रिम से लगभग 50,000 रुपये कम है। टाटा टिगोर अपने सेगमेंट में एकमात्र सेडान है, जो मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में पेट्रोल, इलोक्ट्रिक और सीएनजी के विकल्पों में मिलती है, जो एक बड़े वर्ग के उपभोक्ताओं की जरूरतों को पूरा करती है।

Tigor iCNG

टाटा मोटर्स ने iCNG रेंज के प्रॉडक्ट्स को इसी साल लॉन्च किया था। आईसीएनजी प्रॉडक्ट्स की रेंज ने कम समय में बेहतरीन रिस्पॉन्स हासिल किया, जिससे यह पेट्रोल और डीजल को छोड़कर सीएनजी अपनाने वाले उपभोक्ताओं की खास पसंद बन गए।

अपनी सहज ड्राइविंग की क्षमता, सुरक्षा ओर फीचर्स के साथ टाटा मोटर्स की ओर से ऑफर की जा रही आईसीएनजी टेक्नोलॉजी ने अपना नाम हासिल कर लिया है, जिससे टियागो और टिगोर की अपने सेगमेंट्स में बिक्री काफी बढ़ गई है।

Tigor iCNG में हैं शानदार फीचर्स

कंपनी की आईसीएनजी टेक्नोलॉजी के 4 स्तंभों (‘इनक्रेडिबल’ परफॉर्मेंस, ‘आइकोनिक’ सुरक्षा, ‘इंटेलिजेंट’ टेक्नोलॉजी और आकर्षक फीचर्स) पर पूरी तरह आधारित यह प्रॉडक्ट Tigor iCNG का एंट्री लेवल प्रॉडक्ट होगा। इसमें कई सुरक्षात्मक और सुविधाजनक उपाय किए जाने हैं, जिसमें 4 स्पीकर सिस्टम के साथ हार्मन टीएम इंफोटेनमेंट सिस्टम, पावर विंडोज, सेंट्रल लॉकिंग, रियर पार्किंग सेंसर्स आदि भी शामिल हैं।

 

यह भी पढ़ें : 2 लाख या उससे कम में Second Hand Car होगी आपकी, यहाँ जानिये ऑफर

यह भी पढ़ें : बिहार में जेडीयू और बीजेपी का टूटा गठबंधन, नीतीश के घर बैठक के बाद JDU का बड़ा फैसला

Leave a Comment