जल्द ही लांच होगी नई Tata Harrier, यहाँ जानिये पूरी जानकारी

Spread the love

Tata Harrier: Tata Motors अगले साल लॉन्च होने वाली हैरियर मिड-साइज़ SUV के फेसलिफ़्टेड मॉडल की टेस्टिंग करने जा रही है. फेसलिफ़्टेड Tata Harrier के स्पाईशॉट्स से संकेत मिलता है कि SUV में ब्लाइंड स्पॉट कैमरा भी होगा. एक स्पाईशॉट से पता चला है कि फेसलिफ़्टेड हैरियर के विंग मिरर में कैमरे लगे हुए हैं, जो फ़ेसलिफ़्टेड SUV पर 360 डिग्री कैमरे की मौजूदगी का संकेत भी देते हैं.

इसके अलावा हैरियर फेसलिफ्ट में इसे बनाने की संभावना एक हाइ एंड ड्राइविंग असिस्टेंस टेक्नॉलजी दी गई है जो महिंद्रा XUV700 और आगामी Hyundai Tucson में भी देखी गई है.

Tata Harrier में मिलेंगे प्रीमियम फीचर्स

Tata Harrier फेसलिफ्ट में ADAS मिलेगा. Mahindra XUV700 में ADAS ट्रैफिक साइन रिकग्निशन, अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, हाई बीम असिस्ट, ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग और ड्राइवर ड्रोसनेस डिटेक्शन फीचर देता है. कार में 2 लीटर फिएट मल्टीजेट टर्बोडीजल इंजन को बरकरार रखा जाएगा, साथ ही 6 स्पीड मैनुअल और टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ, फेसलिफ़्टेड मॉडल पर एक नया 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन पेश किए जाने की संभावना है. हालांकि टाटा मोटर्स नए टर्बो पेट्रोल इंजन को लेकर काफी गोपनीय रही है.

इन कारों से टक्कर

Tata Motors भारतीय बाजार में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है, और इसके अधिकांश नए लॉन्च किए गए वाहनों की अच्छी बिक्री हुई है. हैरियर और सफारी – मिड साइज एसयूवी स्पेस में प्रतिस्पर्धा करते हैं, हुंडई क्रेटा, अल्कजार, जीप कंपास, Mahindra XUV 700 और MG Hector जैसी कारों से इसकी टक्कर होगी. टाटा मोटर्स की अन्य एसयूवी – नेक्सॉन और पंच – भी बिक्री के मामले में बहुत अच्छा कर रही हैं.

टाटा नेक्सॉन वर्तमान में भारत की सबसे लोकप्रिय एसयूवी है और बीते कई महीनों से इस सेगमेंट की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है. टाटा के प्रॉडक्ट्स को भारत में काफी पसंद किया जा रहा है और एक कार निर्माता ब्रैंड के तौर पर कंपनी ने बीते कुछ वक्त में काफी लोकप्रियता हासिल की है.

यह भी पढ़ें : कार में लगने वाले Airbag होते हैं सस्ते, गडकरी ने किया खुलासा

यह भी पढ़ें : अब आसानी से बन सकेगा ड्राइविंग लाइसेंस, नियम में हुआ बड़ा बदलाव

Leave a Comment