Saturday, July 2, 2022
Homeखेलऑस्ट्रेलिया ओपन हो सकता है Sania Mirza का अंतिम मैच? Sania Mirza...

ऑस्ट्रेलिया ओपन हो सकता है Sania Mirza का अंतिम मैच? Sania Mirza ने कहा,”में टेनिस नहीं खेलूंगी”

बुधवार को ऑस्ट्रेलिया ओपन के मिक्सड डबल्स में हराने के बाद Sania Mirza ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमे उन्होंने अपने टेनिस छोड़ने की बात कही। प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा ” मैं अब 35 साल की हो गई हूं। जब मैं सुबह सोकर उठती हूं तो शरीर में दर्द रहता हैं, जिस दर्द की मुझे कोई खबर ही नहीं रहती की ये होती क्यों हैं।

आज मेरे घुटने में दर्द है, में ये तो नहीं कह रही की हम आज इसी के कारण हारे पर मुझे अब लग रहा है कि दर्द से उबरने में मैं समय ले रही हूं। मेरा बेटा अभी 3 साल का है और उसके साथ इतना ट्रैवल करना ठीक नहीं है। ये ख़तरनाक हो सकता है। मैं इस साल सीजन को ख़तम करने की कोशिश करूंगी। मेरी पूरी कोशिश रहेगी की में अमेरिका ओपन खेलू, मेरा यही लक्ष्य है।”

बता दे की टेनिस टूर्नामेंट में चार ग्रैंड स्लैम होते है जिसकी शुरुआत ऑस्ट्रेलिया ओपन से होती है और साल के अंत में अमेरिका ओपन होता है। साल के बीच में फ्रांस ओपन और विंबलडन(UK) होता हैं। बहरहाल Sania Mirza की कोशिश रहेगी की वो इस साल के सारे ग्रैंड स्लैम खेले पर हो सकता है कि ऑस्ट्रेलिया ओपन उनका आखिरी टेनिस टूर्नामेंट था।

यह भी पढ़े :-Virat Kohli के अनब्रेकेबल रेकॉर्ड्स, जिन्हे तोड़ना किसी भी बल्लेबाज के लिए है बहुत ही मुश्किल

टेनिस खिलाड़ी Sania Mirza का टेनिस सफर

Sania Mirza का जन्म 15 नवंबर सन् 1986 को मुंबई महाराष्ट्र में हुआ था। 2004 में 18 वर्ष की कम आयु में ही उन्हें पद्म श्री पुरस्कार से नवाजा गया था। वो ये पुरस्कार पाने वाले सबसे कम उम्र की खिलाड़ी है। Sania Mirza ने अपने अभी तक के कैरियर में 6 ग्रैंड स्लैम जीते है, जिसमे 3 मिक्सड डोबल्स और 3 वुमन डबल्स ट्रॉफी शामिल हैं। सानिया मिर्जा ने अपने सिंगल्स कैरियर में सर्वश्रेष्ठ 27 रैंकिंग हासिल की थी।

यह भी पढ़े :-ICC Test Team rankings: ऑस्ट्रेलिया को डबल फायदा; टेस्ट सीरीज हारने के बाद टीम इंडिया को भारी नुकसान, गंवाया नंबर वन का ताज

फिर कलाई को चोट के कारण उन्हें सिंगल्स छोड़ डबल्स में आना पड़ा। वूमन डबल्स में सानिया मिर्ज़ा और Switzerland की मार्टिना हिंगिस की जोड़ी ने एक समय में विश्व की सर्वश्रेष्ठ रैंक हासिल की थी।

Saurav Kumarhttps://factspigeon.com
सौरभ कुमार राजनीतिक विज्ञान से स्नातक की डिग्री पूरी कर रहे है। इसके साथ ही पत्रकारिता में रुचि रखते है तथा निष्पक्ष पत्रकारिता करने में सक्षम है। इनका मानना है कि निरंतर प्रयास और सभी विषयों पर सही ज्ञान से आप एक सफल पत्रकार बन सकते है। फिलहाल वे फैक्ट्सपिजन के लिए कार्यरत है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular