Friday, May 20, 2022
HomeखेलIND VS SA: भारत के पास सीरीज जीतने का है शानदार मौका,...

IND VS SA: भारत के पास सीरीज जीतने का है शानदार मौका, साउथ अफ्रीका में रच सकता है इतिहास

IND VS SA: भारतीय और साउथ अफ्रीका (IND VS SA) के बीच सीरीज जारी है। पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को जीत हासिल हुई थी। वहीं दूसरी मुकाबले में भारतीय टीम को 7 विकेट से करारी मिली थी। सीरीज में भारत ने 1-1 से बराबरी कर लिया है। सीरीज का आखरी मुकाबला केपटाउन में 11 जनवरी को खेला जाएगा। इस मैदान में जीत के साथ 29 साल की जीत का सूखा खत्म हो जाएगा।

टीम इंडिया को सीरीज में फेटरेट समझा जा रहा है। लेकिन केपटाउन में कुछ आंकड़े सामने आ चुके हैं। येे भारतीय टीम के लिए काफी चिंताजनक हो सकते है क्योंंकी इस मैदान पर टीम इंडिया का रिकाॅर्ड कुछ खास नहीं रहा है। वहीं भारतीय टीम काफी जबरदस्त फार्म में है। इससे तीसरे मुकाबले में अफ्रीकी टीम (IND VS SA) को कांटे की टक्कर मिलने वाली है। केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान में भारत को 29 साल से जीत नहीं मिल सकी है। भारत ने इस मैदान पर 5 मुकाबले खेल चुके हैं जिसमें 3 में हास और 2 मैच ड्रा रहे हैं।

यह भी पढ़ें-Test Match: दूसरे टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका का 1 विकेट गिरा,भारतीय गेंदबाज निभाएंगे अहम भूमिका

गेंदबाजों को निभानी होगी अहम भूमिका

इस सीरीज में टीम इंडिया के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और सिराज ने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया है। इससे हम मान सकते हैं कि आखरी वाले मुकाबले में भारतीय टीम को राहत मिल सकती है। गेंदबाजों के दम पर भारत को पहले मुकाबले में जीत मिली थी। हालांकि अफ्रीका (IND VS SA) की पिच गेंदबाजी के लिए काफी अनुकूल रहती है जिसका फायदा गेंदबाजों को मिल सकता है।

यह भी पढ़ें-भारत- दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरे टेस्ट में किसका पलड़ा भारी, कार्तिक और पोलाक ने बताया

कोहली की भी हो सकती है वापसी

दूसरे टेस्ट मैच (IND VS SA) में चोटिल होने की वजह से कोहली नहीं खेल रहे थे। हालांकि तीसरे मुकाबले में विरोट कोहली वापसी कर सकते हैं। इसको लेकर टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने बताया है कि कोहली अभ्यास कर रहे थे जिससे लग रहा कि वे पूरी तरह से फिट हैं।

:- अंजर हाश्मी 

FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular