स्कोडा ने Skoda Kodiaq के लिए फिर से शुरू की बुकिंग, यहाँ जानिये डिटेल

Spread the love

Skoda Kodiaq: वाहन कंपनी स्कोडा ऑटो इंडिया ने बुधवार को अपनी शानदार एसयूवी Skoda Kodiaq की बुकिंग फिर से शुरू करने का फैसला लिया है. हालांकि , इसकी डिलीवरी अगले साल जनवरी-मार्च में शुरू की जाएगी. कंपनी ने इससे पहले 2022 जनवरी में इस मॉडल के लिए बुकिंग शुरू की थी.स्कोडा के मालिक ने बयान में कहा कि Skoda Kodiaq की कीमत लगभग 37.49 लाख रुपये राखी गयी है. इस कार की बुकिंग राशि 50,000 रुपये है. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि एसयूवी को देश भर में कंपनी के डीलरों के पास बुक किया जा सकता है.

कोडिएक के तीनो वैरिएंट्स की कीमत क्रमश: 37.49 लाख रुपये, 38.49 लाख रुपये और 39.99 लाख रुपये है. स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड निदेशक जैक हॉलिस ने अपने बयां में कहा कि “हम वर्ष 2023 की पहली तिमाही के लिए बुकिंग शुरू कर रहे हैं, आगे के लिए बुकिंग फेज के हिसाब से खोली जाएगी.”

नए बदलाव के साथ आई Skoda Kodiaq

2022 Skoda Kodiaq SUV में अगर बदलाव की बात करें तो इसमें कुछ ऐसे बदलाव किए गए हैं जो इसे पहले से काफी बेहतर बना रहे हैं. जैसे कि,इसमें सामने की तरफ बड़ी ग्रिल का इस्तेमाल हुआ है. साथ ही नए वैरिएंट में नए स्टाइल में बंपर दिया गया है. साथ ही स्कोडा ने पतली एलईडी लाइट्स का इस्तेमाल किया है. आपको बता दें क़ी इतने फीचर्स के साथ साथ इस एसयूवी कार में सनरूफ भी है. इसमें थ्री जोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं. बेहतरीन साउंड क्वालिटी के लिए इसमें 12 स्पीकर दिए गए हैं.

1,200 यूनिट्स बेचने का रखा लक्ष्य

कंपनी ने साल 2022 में कोडियक की 1,200 यूनिट्स बेचने का लक्ष्य रखा था, और अच्छी बात तो ये रही जो लॉन्च होने के 20 दिन के भीतर की सोल्ड आउट हो गई. कंपनी ने ग्राहकों के लिए चार महीने तक वेटिंग दी गई थी. कोडिएक को कम्प्लीटली नॉक्ड डाउन किट के जरिए देश में लाया गया है और इसे ब्रांड के औरंगाबाद प्लांट में असेंबल किया है. स्कोडा इंडिया के डायरेक्टर जैक हॉलिस ने भारतीय खरीददारों के बेहतरीन रिस्पांस देने के लिए उनका धन्यवाद् भी दिया था।

 

यह भी पढ़ें : इन गाड़ियों से है Maruti Brezza की टक्कर, जानिये बेहतर कौन ?

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान के खिलाफ मैदान पर उतरते ही इतिहास रच देंगे विराट कोहली, ऐसा करने वाले बनेंगे पहले एशियाई

Leave a Comment