Home शिक्षा/GK IGNOU ने दिसंबर टर्म एग्जाम फॉर्म जमा करने की तिथि को बढ़ाया,जानिए...

IGNOU ने दिसंबर टर्म एग्जाम फॉर्म जमा करने की तिथि को बढ़ाया,जानिए क्या है अंतिम तारीख

0
256

IGNOU ने दिसंबर TEE पर बेहद जरूरी सूचना को किया घोषित। दरअसल IGNOU यानी कि Indira Gandhi National Open University द्वारा दिसंबर टर्म एंड एग्जाम्स के फॉर्म जमा करने की तिथि को आगे बढ़ा दिया गया है। जिसके बाद कैंडिडेट्स को अब 23 दिसंबर 2021 तक का फॉर्म भरने की अनुमति मिल गई है। जिसके चलते इस बार जो भी स्टूडेंट्स फॉर्म नहीं भर पाए हैं, उनको कोई भी पेनल्टी नहीं देनी पड़ेगी।

यह भी पढ़ें-जानिए कब जारी होंगे सीबीएसई टर्म 1 परीक्षा के परिणाम, 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स यहां करें चेक

लेकिन अगर जो भी कैंडिडेट अगले 2 दिन में यानी कि 23 दिसंबर 2021 तक अपना परीक्षा का फॉर्म जमा नहीं कर पाए तो उन्हें लेट फीस तो देनी ही होगी उसी के साथ वह 24 से 31 दिसंबर 2021 तक फॉर्म जमा करवा सकते हैं। ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है कि IGNOU की तरफ से समय सीमा को बढ़ा दिया गया हो, मतलब कि यह तीसरी बार है कि समय सीमा में बढ़ोतरी की गई है।

इसमें कैंडिडेट इस बात का खास ध्यान रखें कि इस बार अपना फॉर्म समय से जमा करवा दें क्योंकि इस बार तारीखों में बदलाव नहीं किए जाएंगे। जो भी उम्मीदवार एप्लीकेशन फॉर्म जमा करना चाहते हैं वह ignou.ac.in पर जाकर करवा सकते हैं।

इन तारीखों का रखें बेहद ख्याल

IGNOU

1. बिना देरी किए बिना पेनल्टी परीक्षा फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 23 दिसंबर 2021 निर्धारित की गई है।
2. अगर आप परीक्षा फॉर्म 23 दिसंबर तक नहीं भर पाए हैं तो पेनल्टी के साथ आप परीक्षा फॉर्म 24 से 31 दिसंबर 2021 तक जमा करवा सकते हैं।

यह भी पढ़ें-Turkey ,US के बीच बढ़ा तनाव, लीरा इतिहास के निचले स्तर पर पहुंचा

IGNOU की तरफ से इस पर एक नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है जो कि इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट पर देखा जा सकता है। लेकिन इस नोटिफिकेशन में कोई भी कारण बताया नहीं गया है कि परीक्षा फॉर्म जमा करने की तिथियों को क्यों बढ़ा दिया गया है? इससे पहले परीक्षा फॉर्म जमा करवाने की अंतिम तिथि 19 दिसंबर 2021 निर्धारित की गई थी। साथ ही साथ इससे पहले भी इसकी तारीख 15 दिसंबर 2021 निर्धारित की गई थी।

लेकिन इग्नू यूनिवर्सिटी ने कैंडिडेट के लिए यह भी कहा है कि जिन भी विद्यार्थियों ने पेनल्टी के साथ 20 दिसंबर 2021 को ₹1100 के साथ फॉर्म जमा करवा दिए हैं, उन सभी उम्मीदवारों को उनकी पेनल्टी के रुपए रिफंड कर दिए जाएंगे। अगर इससे जुड़ी कोई भी जानकारी स्टूडेंट्स प्राप्त करना चाहते हैं तो आप इग्नू की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here