अगर आप Cruiser Bike खरीदना चाहते हैं, तो यहाँ जानिये कौन – सी बाइक है बेस्ट

Spread the love

Cruiser Bike: Cruiser Bike सेगमेंट की गिनती में टू व्हीलर सेक्टर के प्रीमियम और महंगे सेगमेंट में होती है जिसमें आने वाली बाइकों को उनके आकर्षक डिजाइन और दमदार इंजन के लिए पसंद किया जाता है। इस सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड, जावा, येजदी, केटीएम, जैसी कंपनियां बड़े रूप में मौजूद हैं।

अगर आप भी एक Cruiser Bike खरीदने का प्लान बना रहे हैं और अभी तक खरीदी नहीं है तो यहां जान लीजिए इस सेगमेंट की दो बहुत पॉपुलर बाइकों का कंपेयर जो अपने स्टाइलिश डिजाइन और इंजन के लिए पॉपुलर है।

Honda Hness CB350 Cruiser Bike

होंडा की ये Cruiser Bike अपनी कंपनी की बेस्ट बाइक है जिसमें कंपनी ने 348.36 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया हुआ है। यह इंजन 21.07 पीएस की पावर के साथ 30 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के साथ कंपनी ने स्लिपर क्लच असिस्ट वाला 5 स्पीड गियरबॉक्स भी दिया है।

बाइक की माइलेज को लेकर कंपनी यह दावा करती है कि ये क्रूजर 45.8 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित भी किया गया है।

बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो कंपनी ने इसके फ्रंट और रियर दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक लगाया है जिसके साथ डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम को जोड़ा हुआ है। Honda Hness CB350 की शुरुआती कीमत 1.98 लाख रुपये है जो इसके टॉप वेरिएंट में जाने पर 2.06 लाख रुपये हो जाती है।

Jawa Cruiser Bike

जावा अपने सेगमेंट की एक पॉपुलर Cruiser Bike है जिसमें कंपनी ने 293 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया हुआ है। यह इंजन 27.33 पीएस की पावर के साथ 27.02 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के साथ कंपनी ने 6 स्पीड गियरबॉक्स भी दिया गया है।

जावा की माइलेज को लेकर कंपनी यह दावा करती है कि ये बाइक 37.5 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित भी किया गया है।

बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो इसके दोनो व्हील मे डिस्क ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया गया है। इसके साथ डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम भी जोड़ा गया है। जावा Cruiser Bike की शुरुआती कीमत 1.80 लाख रुपये है जो इसके टॉप वेरिएंट में जाने पर 1.96 लाख रुपये हो जाती है।

यह भी पढ़ें : केवल 70 हज़ार में मिल रही है Maruti WagonR, यहाँ जानिये ऑफर

यह भी पढ़ें : Mahindra Scorpio-N के माइलेज का खुलासा, लॉन्ग टेस्ट ड्राइव में सामने आया राज!

Leave a Comment