Kia Seltos में हुआ नया बदलाव, क्या Creta को पछाड़ने की है तैयारी

Spread the love

Kia Seltos: बी-सेगमेंट में फिलहाल हुंडई क्रेटा का दबदबा काफी बरकरार है। लेकिन, जिस रफ्तार से इस सेगमेंट में अब अन्य कार कंपनियां अपने प्रोडक्ट ला रही हैं, उसे देखकर लगता है कि हुंडई को क्रेटा में काफी अपडेट करना पड़ेगा, वरना बाजार में इसका दबदबा कभी भी कम हो सकता है। हाल ही में देखा गया कि टोयोटा ने इस सेगमेंट में अपनी अर्बन क्रूजर हाइराइडर पेश की थी। उसके बाद मारुति सुजुकी ने ग्रैंड विटारा पेश की। इसके अलावा, किआ की सेल्टोस एसयूवी तो काफी समय से हुंडई क्रेटा को बाजार में मजबूत टक्कर दे रही है। अब Kia Seltos के सेफ्टी फीचर में भी बड़ा अपडेट आया है।



ये है Kia Seltos का सेफ्टी अपडेट

Kia Seltos में 6 एयरबैग, स्टैंडर्ड रूप से आने शुरू हो गए हैं। इससे कार की सेफ्टी पहले से ज्यादा बढ़ जाएगी। किआ की ओर से दावा किया गया है कि Kia Seltos अब अपने सेगमेंट की पहली कार है, जिसके सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड रूप में छह एयरबैग दिए जा रहे हैं।

इस सेफ्टी अपडेट के बाद कीमत में थोड़ा बदलाव आया है। पहले Kia Seltos के बेस वेरिएंट की कीमत 10,19,000 रुपये से शुरू होती थी लेकिन इस अपडेट के बाद अब बेस वेरिएंट की कीमत 10,49,000 रुपये से शुरू होती है। गौरतलब है कि इससे पहले Kiaअपनी कैरेंस में भी 6 एयरबैग स्टैंडर्ड तौर पर ऑफर कर चुकी है।



किआ इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट और सेल्स-मार्केटिंग हेड हरदीप सिंह बराड़ ने कहा है, “सेल्टोस, किआ इंडिया के लिए विशेष उत्पाद है। सेल्टोस ने कई बेंचमार्क बनाए हुए हैं। सेल्टोस ने देश में किआ की कुल बिक्री में करीब 60 फीसदी का योगदान दिया है। Seltos में हमने कई फर्स्ट-इन-सेगमेंट फीचर्स दिए और अब स्टैंडर्ड रूप से छह एयरबैग देकर हम इसे जारी रख रहे हैं।”



यह भी पढ़ें : जानिये देश की दो Affordable SUV के बीच का मामूली अंतर

यह भी पढ़ें : वाहनों के टायर पर क्यों लगे होते हैं ये रबर के ‘कांटे’, केवल जीनियस लोग ही जानते हैं जवाब!

 

 

Leave a Comment