Royal Enfield जल्द लांच करेगा नयी बाइक, सबसे किफायती हो सकती है ये बाइक

Spread the love

Royal Enfield: Royal Enfield 7 अगस्त को अपनी नई रेट्रो मोटरसाइकिल लॉन्च करने जा रही है। हालांकि, नई मोटरसाइकिल का आधिकारिक नाम अभी तक सामने नहीं आया है। लेकिन इसे Hunter 350 कहा जा सकता है। लॉन्च होने के बाद यह देश में बिक्री के लिए उपलब्ध होने वाली सबसे किफायती Royal Enfield मोटरसाइकिल होने की उम्मीद है।

भारतीय मोटरसाइकिल निर्माता Royal Enfield की नई 350cc मोटरसाइकिल को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। डिजाइन के मामले में यह एक गोल हेडलैंप के और रेट्रो लुक के साथ बाजार में आएगी। इसमें एक स्टब्बी एग्जॉस्ट होगा। यह मोटरसाइकिल साइज में काफी कॉम्पैक्ट होगी और इसमें सिंगल-पीस सीट, स्टब्बी एग्जॉस्ट और टेन-स्पोक अलॉय या स्पोक व्हील मिलेंगे।

जानिये Royal Enfield की नयी बाइक का डिजाइन

Royal Enfield की नई बाइक के कुछ अन्य डिजाइन हाइलाइट्स फोर्क कवर गैटर, एक ऑफ़सेट इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर आदि होंगे। फीचर्स के बारे में बात करें तो इसे Royal Enfield के ट्रिपर नेविगेशन पॉड को एक्सेसरी के रूप में मिलने की संभावना है। इस रेट्रो मोटरसाइकिल में वही 349cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर और ऑयल-कूल्ड, FI इंजन होगा जो Meteor 350 और नई जनरेशन की क्लासिक 350 में देखने को मिलता है।

इन बाइकों से होगी टक्कर

यह इंजन अन्य रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिलों में 20 बीएचपी और 27 एनएम पीक तक का टॉर्क जनरेट करता है। उम्मीद है कि हंटर 350 में इसी तरह का आउटपुट देखने को मिलेगा। इसके फ्रंट में डिस्क ब्रेक और सिंगल/ड्यूल-चैनल ABS के साथ रियर में डिस्क/ड्रम यूनिट मिलने की संभावना जताई जा रही है। लॉन्च होने पर यह नई रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल टीवीएस रोनिन और होंडा एच’नेस सीबी35 को कड़ी टक्कर देगी।

बाइक का वेरिएंट और कलर ऑप्शन

अगर रॉयल एनफील्ड हंटर 350 के कलर ऑप्शन और वेरिएंट्स की बात करें तो इस मोटरसाइकल को हंटर रेट्रो , हंटर मेट्रो और हंटर मेट्रो रेबेल जैसे वेरिएंट्स में पेश किया जा सकता है और हंटर रेट्रो को फैक्ट्री ब्लैक और फैक्ट्री सिल्वर जैसे कलर ऑप्शन में भी पेश किया जाएगा।

 

यह भी पढ़ें : टाटा मोटर्स ने लांच की Tiago NRG XT, अब कम कीमत में मिलेंगे शानदार फीचर्स

यह भी पढ़ें : Royal Enfield ने जुलाई में 55555 बाइक्स बेचे, सालाना बिक्री बढ़ी, Hunter 350 होने वाली है लॉन्च

Leave a Comment