Reliance Jio 5G: 15 अगस्त को आ सकती है रिलायंस जियो की 5G सर्विस, जानें पूरी जानकारी के बारे में

Spread the love

Reliance Jio 5G: रिलायंस जियो 15 अगस्त 2022 को अपनी 5जी मोबाइल सर्विसेज को लॉन्च करने की तैयारी में है।

कब तक हो सकती है लॉन्च ?

5जी 5जी स्पेक्ट्रम नीलामी में सभी 22 टेलीकॉम सर्किल के लिए बोली लगाने वाली रिलायंस जियो 15 अगस्त, 2022 को अपनी 5जी मोबाइल सर्विस को लॉन्च कर सकती है।आपको बता दें कि सभी टेलीकॉम कंपनियां जिन्होंने 5जी स्पेक्ट्रम हासिल किया है , उसमें सबसे पहले रिलायंस जियो 5जी मोबाइल सर्विस को लॉन्च करने की तैयारी में है।

आजादी के अमृत महोत्सव के साथ 5जी सर्विसेज लॉन्च करने की तैयारी

इसी हफ्ते रिलायंस इंफोकॉम के चेयरमैन अकाश अंबानी ने कहा था कि पूरे भारत में 5जी मोबाइल सर्विसेज के लॉन्च के साथ आजादी का अमृत महोत्सव (Azadi ka Amrit Mahotsav) मनाने जा रहे हैं।उन्होंने कहा कि रिलायंस जियो वर्ल्ड क्लास, अफोर्डेबल 5जी और 5जी इनेबल्ड सर्विसेज ऑफर करने जा रहा है।इसी के साथ उन्होंने ये भी कहा है कि ऐसी सर्विसेज प्लेटफार्म सॉल्यूशन देने जा रहे जो शिक्षा स्वास्थ्य , कृषि , मैन्युफैक्चरिंग ,और ई गवर्नेन्स के क्षेत्र में डिजिटल क्रांति को तेज करने का काम करेगा।

सबसे पहली Reliance Jio 5G सर्विस

आपको बता दे कि 5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी में कुल चार टेलीकॉम कंपनियों ने1,50,173 करोड़ रुपये के स्पेक्ट्रम के लिए बोली लगाई है।जिसमें सिर्फ रिलायंस जियो हिस्सेदारी 59 फीसदी के करीब है।रिलायंस जियो ने कुल 88,078 करोड़ रुपये के 5जी स्पेक्ट्रम हासिल करने के लिए बोली लगाई है। जियो ने कुल 24,740 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम हासिल किया है।

यह भी पढ़े:-आ रहा Amazon Great Freedom Festival, होगी डील्स की बारिश

यह भी पढ़े:-Motorola अगले हफ्ते ला रहा कम दाम में हैवी फीचर्स वाले दो Smartphone, लॉन्च से पहले कीमत Leak

Leave a Comment