Free Electricity: पंजाब सरकार का जनता के लिए बड़ा तोहफा, मुफ्त में मिलेगी बिजली

Spread the love

Free Electricity: पंजाब में 1 सितंबर से हर बिल में सभी उपभोक्ताओं को मुफ्त में 600 यूनिट बिजली उपलब्ध करवाई जायेगी। आपको बता दें कि यहां पर बिजली के बिल का साइकिल 2 महीने का है , यानि इस हिसाब से हर महीने 300 यूनिट बिजली ग्राहकों को मुफ्त में मिलेगी।

पंजाब में है 2 महीने का बिजली बिल साइकिल

आपको बता दें कि पंजाब में बिजली सप्लाई के लिए 2 महीने का साइकल है।एक बयान में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ये भी कहा कि पंजाब में इतिहास में पहली बार नियमित रूप से बिना किसी कटौती के भरपूर बिजली उपलब्ध करवाई गई है। 66 केवी लाइन पर भगवंत मान ने ये भी कहा कि सीमावर्ती जिलों के 70 गांवों को नियमित रूप से रोशन करने वाली यह महत्वपूर्ण लाइन पिछले एक दशक से जल रही है।

ओवरलोडिंग से भी मिलेगा छुटकारा

पंजाब के मुख्यमंत्री मान ने कहा कि उन्होंने सीएम की कुर्सी संभालने के बाद सभी अधिकारियों से कहा था कि ध्यानपूर्वक सुनिश्चित करें कि सभी योजनाएं पूरी हो।साथ ही साथ इस परियोजना पर 4.40 करोड़ खर्च भी किया गया है।जिससे 2 लाख से भी ज्यादा ग्राहकों को फायदा होगा और उन्हें बिजली कटौती और ओवरलोडिंग जैसी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा।आपको बता दें कि राज्य के बजट में कुल बिजली सब्सिडी बिल 15,845 करोड़ रुपए प्रस्तावित किए गए हैं।

Free Electricity- पंजाब में कुल 74 लाख लोग हैं बिजली उपभोक्ता

मुख्यमंत्री ने ये भी कहा है कि सरकार की इस पहल से पंजाब में कुल 74 लाख में से 51 लाख घरों को 1 सितंबर से बिजली बिल जीरो मिलेगा।आम आदमी पार्टी की सरकार ने दिल्ली के बाद अब पंजाब के भी हित में ये बड़ा फैसला लिया है।इससे पहले भी सीएम कह चुके हैं कि राज्य के लोगों से किए गए वादों को पूरा करने के लिए सरकार हर कोशिश कर रही है।

यह भी पढ़े:-National Pension System: आपको भी अगर चाहिए अकाउंट में 44,793 रुपए तो आज ही पत्नी के नाम से खुलवाए अकाउंट

यह भी पढ़े:-Earn Money Tips: 5 रुपये का पुराना नोट आपको बना देगा लखपति, देखें कैसे मिलेंगे आपको हज़ारों

Leave a Comment