लोगो को काफी पसंद आ रही है Grand Vitara, 28kmpl का देती है माइलेज

Spread the love

Grand Vitara: मारुति सुजुकी मार्किट में एक के बाद एक शानदार और दमदार गाड़ियां लॉन्च कर रही है. कंपनी मारुति विटारा फेसलिफ्ट को पहले ही लॉन्च कर चुकी है और जल्द ही मारुती सुजुकी की नई ऑल्टो भी आने वाली है. इसके अलावा कंपनी ने पिछले दिनों मिड-साइज SUV सेगमेंट में Grand Vitara को सबके सामने पेश किया. बताया जा रहा है कि यह एसयूवी जल्द लॉन्च की जाएगी और लॉन्चिंग के बाद Hyundai Creta, Kia Seltos, Tata Harrier, MG Hector को एक दमदार टक्कर देगी. अब ताजा रिपोर्ट में पता लगा है कि ग्राहकों को यह गाड़ी काफी पसंद आ रही है.

सबसे ज्यादा पंसद आ रही Grand Vitara

मारुति सुजुकी में मार्केटिंग और सेल्स के सीनियर एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर शशांक श्रीवास्तव ने सम्बोधित करते हुए कहा, “हमें Grand Vitara के लिए लगभग 33,000 बुकिंग नंबर मिले हैं और लगभग 46 प्रतिशत से 47 प्रतिशत स्टॉन्ग हाइब्रिड के लिए है.” उन्होंने आगे बताया कि ज्यादातर बुकिंग दिल्ली, हैदराबाद, पुणे, मुंबई और बेंगलुरु से मिली है. श्रीवास्तव का यह मानना है कि चूंकि हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के लिए चार्जिंग की जरूरत नहीं होती है, इसलिए इलेक्ट्रिक वाहन की तुलना में इसकी डिमांड काफी ज्यादा बढ़ रही है.

Grand Vitara में दो तरह के आपको इंजन ऑप्शन मिलता है. पहला विकल्प माइल्ड-हाइब्रिड के साथ 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन का है, जो बेहतरीन 103PS की पावर देता है. जबकि दूसरे विकल्प में यही इंजन स्टॉन्ग हाइब्रिड के साथ मिलता है, जो 116PS की पावर देता है. आपको बता दें कि स्टॉन्ग हाइब्रिड इंजन सेल्फ-चार्जिंग टेक्नोलॉजी और तीन ड्राइव मोड – पेट्रोल, हाइब्रिड और प्योर ईवी के साथ आता है. कंपनी द्वारा दावा किया जा रहा है कि स्टॉन्ग हाइब्रिड ऑप्शन के साथ यह कार 27.97kmpl तक का माइलेज ऑफर करेगी.

अगर Grand Vitara के फीचर्स की बात करें तो ग्रैंड विटारा में पैनोरमिक सनरूफ, 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एम्बिएंट लाइटिंग और एक डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले का फीचर दिया गया है. इसके अलावा आपको वायरलेस फोन चार्जिंग, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, 360-डिग्री कैमरा और हेड-अप डिस्प्ले की सुविधा भी इस कार के अंदर मिलेगी. आपकी सेफ्टी के लिए इसमें छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम और हिल-डिसेंट कंट्रोल दिए गए हैं.

 

यह भी पढ़ें : आज लांच हुई Hyundai Tucson, जानिए इसके मुख्य फीचर्स

यह भी पढ़ें : ‘चुनाव के बाद मैं सीएम नहीं बनना चाहता था’

Leave a Comment