Old Note: जाने कैसे अपने पुराने नोट और सिक्के बेच कर आप बन सकते हैं घर बैठे लखपति

Spread the love

Old Note: कई लोग ऐसे होते हैं जिन्हें पुराने नोट और सिक्के इकट्ठे करने का शौक होता है आपको पता है कि आपका यह शौक आपको घर बैठे लखपति बना सकता है अगर आपको भी अपने पुराने सिक्के और नोट अमीर बनना है तो आप भी जाने कि कैसे आप ऑनलाइन जाकर अपने पुराने सिक्के और नोट बेच सकते हैं और अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं।

कितने महत्वपूर्ण होते हैं यह पुराने सिक्के और नोट

को बता देंगे जो नोटिस सिक्के अब कहीं भी दिखते नहीं हैं या लोगों के पास नहीं होते हैं वैश्विक बाजारों में उन लोगों की बहुत मांग है और ऐसे नोट अब ऑनलाइन पोर्टल पर बहुत ही महंगी कीमत में बेचे और खरीदे जाते हैं , वैसे तो इन सिक्कों और नोटों की कीमत इनके इनके बंद हो जाने के बाद से ही बहुत ज्यादा बढ़ चुकी है पर आज हम आपको बताएंगे कि कौन से नोट और सिक्कों की मांग ऑनलाइन पोर्टल पर ज्यादा है।

किस प्रकार के नोटों और सिक्कों की है मांग

यदि आपके पास ₹5 का पुराना नोट है जिस पर किसान बना हुआ है ट्रैक्टर चलाते हुए तो यह नोट ऑफ ₹200000 में बेच सकते हैं। वहीं अगर आपके पास पुराना 25 पैसे वाला चांदी का सिक्का है तो इस सिक्के को बेचकर आप ₹300000 कमा सकते हैं। आपके पास अगर ब्रिटिश काल के बनाए हुए सिक्के हैं तो इन सिक्कों आप ₹500000 में बेच सकते हैं,यदि आपके पास में वैष्णों देवी कि तस्वीर वाले 5 या 10 रुपये के सिक्के हैं तो आप उनको बेच कर 5 से 7 लाख रुपये तक कमा सकते हैं। यदि आपके पास कोई ऐसा नोट है, जिसके सीरियल नंबर के अंत में 786 अंक आता है तो आप उसको बेच कर 3 से 5 लाख रुपये तक कमा सकते हैं।

क्या है प्रोसेस इन सिक्कों और नोटों (Old Note) को बेचने का?

पहले आपको Quikr वेबसाइट पर जाना होगा उस वेबसाइट पर जाने के बाद आपको खुद को सेलर के रूप में रजिस्टर करना होगा रजिस्टर करने के बाद आपको अपनी ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर रजिस्टर करना होगा , इसके बाद आप अपने सिक्के और नोट की फोटो अपलोड करें इसके बाद वह पोर्टल पर प्रदर्शित होने लगेगी उसके प्रदर्शित होने के बाद इच्छुक ग्राहक आपसे संपर्क कर लेंगे और इस तरीके से आप आसानी से अपने पुराने नोट और सिक्के बेच सकते हैं।

यह भी पढ़े:-Old Note: आपके पास है ₹1 का पुराना नोट तो जाने कैसे आप भी बन सकते हैं घर बैठे लखपति

Leave a Comment