Old Note: जानें कैसे दे सकता है यह पुराना नोट आपको करोड़ों कमाने का मौका

Spread the love

Old Note: हम में से कई लोग ऐसे होते हैं जिन्हें पुराने नोट और सिक्के इक्कठा करने का बहुत शौक होता है आज हम आपको बताएंगे कि आप अपने इसी शौक के चलते करोड़ों रुपए घर बैठे कैसे कमा सकते हैं।

कहां पर बेचे और खरीदे जा रहे हैं नोट?

अगर आपको भी पुराने नोट और सिक्के इकट्ठा करने का शौक है और आप ने ऐसे कई नोट और सिक्के इकट्ठा करके रखे हुए हैं, यह आपके लिए सुनहरा मौका है, और आप इनके जरिए अच्छी कमाई कर सकते हैं। आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में इन सिक्कों और नोटों की मांग बहुत ज्यादा है, अंतरराष्ट्रीय बाजार में ऐसी कई वेबसाइट हैं, जो ऑनलाइन इन सिक्कों को खरीद ती है या बेचती हैं। तो आप चाहे तो उन वेबसाइट पर जाकर पूरी जानकारी निकालने के बाद इन सिक्कों और नोटों के जरिए पैसे कमा सकते हैं।

7 लाख कमाने का सुनहरा मौका

अगर आपके पास पुराना ₹1 का नोट है, तो इस नोट की कीमत ऑनलाइन वेबसाइट पर ₹700000 रखी गई है वहीं अगर आपकी यह नोट 1935 1957 या 1966 की है तो यह कीमत और भी ज्यादा बढ़ सकती है, क्योंकि यह नोट और भी ज्यादा दुर्लभ है, आपको बता दें कि अगर आपकी नोट पर 123456 लिखा हुआ है, तब इस नोट की कीमत और खासियत दोनों ही और भी ज्यादा बढ़ जाती है।

कौन सी नोट (Old Note) है 7 करोड़ रुपए की ?

वेबसाइट पर जिस बैंकनोट की मांग 7,00,000,000 तक पहुंच चुकी है, वो है ब्रिटिश भारत के जमाने में छपा हुआ नोट , यानी यह बैंकनोट आजादी से पहले का है। आपको बता दें कि यह विशेष नोट 1935 में जारी किया गया था। इस नोट पर तत्कालीन गवर्नर जेडब्ल्यू केली के हस्ताक्षर हैं। नोट में ब्रिटिश सम्राट जॉर्ज पंचम की छपी हुई तस्वीर है। नीलामी 80 साल पुराने 1 रुपये के नोट पर हो रही है, जिसके लिए वे 70 लाख रुपये देने को भी तैयार हैं।

यह भी पढ़े:-Bank KYC: अगस्त तक बैंक अकाउंट में करवाएं ये काम वरना हो सकता है बंद

Leave a Comment