ओला से ज्यादा Electric Two-Wheelers बेचकर ये कंपनी पहुँची नंबर 1 पर

Spread the love

Electric Two-Wheelers: देश में Electric Two-Wheelers की डिमांड बढ़ती जा रही है. बीते महीने टॉप 10 Electric Two-Wheelers की बिक्री में 247 फीसदी की सालाना ग्रोथ देखी गई है. जुलाई 2022 में ही 39,755 यूनिट्स की बिक्री हुई है. जबकि पिछले साल जुलाई में केवल 11,425 यूनिट्स बिकी थीं. स्कूटर्स में आग लगने की खबरों और अन्य समस्याओं के चलते ओला इलेक्ट्रिक के लिए मुश्किलें बढ़ गयी हैं. और इसी वजह से ओला को ग्राहकों की नाराज़गी का भी सामना करना पड़ा था। इसी चीज़ का बाकी कंपनियों को फायदा हुआ है और उन्होंने अपनी बिक्री बढ़ा ली। Electric Two-Wheelers की बिक्री में Ola Electric पांचवें पायदान पर पहुंच गई है.

इस कंपनी ने बेचे सबसे ज्यादा Electric Two-Wheelers

जुलाई 2022 में Hero Electric देश की सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन बेचने वाली कंपनी रही है. बीते महीने कंपनी ने 8,953 यूनिट्स बेची हैं. कंपनी ने इस साल 112 फीसदी की सालाना ग्रोथ दर्ज की है और बीते साल जुलाई में हीरो ने सिर्फ 4,223 इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री की थी.

कंपनी के पास इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की एक काफी लंबी रेंज है. इसका सबसे सस्ता स्कूटर Hero Electric Flash LX है. जिसकी कीमत करीब 60 हजार रुपये है. यह एक स्लो-स्पीड स्कूटर है, जिसके लिए आपको लाइसेंस की जरूरत नहीं होती.

ये हैं टॉप 5 इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनियां

लिस्ट में Okinawa नंबर 2 और Ampere नंबर 3 पर रही है. जहां ओकिनावा ने बीते महीने 8,093 यूनिट्स बेची हैं, एम्पीयर की बिक्री 6,313 यूनिट्स की रही है. चौथे पायदान पर TVS इलेक्ट्रिक रही, जिसने बीते महीने 4,258 यूनिट्स बिक्री की है. लिस्ट में पांचवां नंबर ओला इलेक्ट्रिक का रहा है. कंपनी ने 3,859 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को बेचा है.

 

यह भी पढ़ें : मारुती की Grand Vitara के साथ एक और SUV ने मचाया धमाल, जानिये किन्हे छोड़ा पीछे

यह भी पढ़ें : प्रियंका गांधी का योगी सरकार पर निशाना

Leave a Comment