MG की Electric Car ने बनाया सेल का नया रिकॉर्ड, Tata Nexon को छोड़ा पीछे

Spread the love

Electric Car: लंबी दूरी के इलेक्ट्रिक कार के लिए भारतीय खरीदार अब पहले से कहीं ज्यादा रुचि दिखा रहे हैं। बीते कुछ वक्त में इलेक्ट्रिक वाहनों की सेल में काफी बढ़ोतरी देखी गई है। इसीलिए कार निर्माता कंपनियां भी इलेक्ट्रिक सेगमेंट में ज्यादा निवेश कर रही हैं और लगातार नए – नए मॉडल बाजार में उतार रही हैं।

Electric Car की हर महीने 1000 से ज्यादा बुकिंग्स

हाल ही में ब्रिटिश मोटरिंग ब्रांड मॉरिस गैरेज मोटर इंडिया ने घोषणा की है कि उसने एक बड़ा कीर्तिमान हासिल किया है। कंपनी ने खुलासा किया कि ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी – जेडएस ईवी ने देश में 5000 यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा पार किया है।

कंपनी के मुताबिक ZS EV को इस समय हर महीने लगातार 1,000 से ज्यादा बुकिंग्स मिल रही हैं।

मार्च में लॉन्च हुआ था मॉडल

MG ने भारत की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी – ZS EV को अपडेट किया था और इस साल मार्च में 2022 मॉडल लॉन्च किया था। ब्रांड ने 22 लाख रुपये की कीमत पर ZS EV का फेसलिफ़्टेड मॉडल लॉन्च किया। इस नए फेसलिफ्ट मॉडल में कुछ बदलाव देखने को मिले थे।

शार्प डे-टाइम रनिंग LED के साथ ऑल-एलईडी हेडलैंप, नीचे की तरफ क्रोम इंसर्ट के साथ एक नया बम्पर, और अपडेटेड फाइव-स्पोक डिज़ाइन के साथ नए 17-इंच व्हील्ज जैसे कुछ नए फीचर्स इस मॉडल में देखने को मिले थे।

टाटा नेक्सॉन को पूरी टक्कर

इलेक्ट्रिक सेगमेंट में Tata Nexon इंडिया की अब तक की नंबर 1 कार है। एमजी की ZS EV टाटा नेक्सॉन के बाद इंडिया की सबसे ज्यादा बिकने वाली ईवी है। सेल के मामले में यह नेक्सॉन को बिलकुल कड़ी टक्कर दे रही है।

यह भी पढ़ें: EV मार्केट पर ‘राज’ करने की तैयारी में Tata Motors, लॉन्च करेगी 10 इलेक्ट्रिक कारें 

यह भी पढ़ें: 30 फीसदी तक सस्ती हो जाएंगी बसों की टिकटें, नितिन गडकरी ने बताया प्लान

Leave a Comment