बाजार में आएगा Mahindra Thar का 5 डोर वैरिएंट, फोर्स गुरखा और मारुति जिम्नी से टक्कर

Spread the love

Mahindra Thar: महिंद्रा एंड महिंद्रा अपनी बेहद पॉपुलर ऑफरोड एसयूवी Mahindra Thar का 5 डोर वर्जन लाने की तैयारी कर रही है. इस कार ने बेसिक ऑफ-रोडिंग एसयूवी से ऑन-द-रोड राइडिंग विशेषताओं के साथ पूरी तरह से विकसित लाइफस्टाइल एसयूवी तक का बहुत उम्दा सफर किया है. भारतीय बाजार में Mahindra Thar की अब काफी मांग है और एक यही वजह है कि घरेलू एसयूवी निर्माता कंपनी डोमेस्टिक लेवल पर थार की रेंज का विस्तार करने के लिए काम कर रही है. इस कार का 5 डोर वर्जन अभी पाइपलाइन में है.

Mahindra Thar फोर्स गुरखा और मारुति जिम्नी को देगी टक्कर

इसके अगले साल किसी भी समय बिक्री पर जाने की उम्मीद है और यह कार आगामी 5 डोर फोर्स गोरखा और लंबे समय से अनुमानित मारुति सुजुकी जिम्नी को अपने 5 डोर वर्जन से टक्कर देगी. गोरखा और जिम्नी ने थार की बिक्री पर असर डाला है और उसी असर को कम करने के लिए महिंद्रा इस एसयूवी का नया वैरिएंट लांच करने जा रही है।

मिलेगी बढ़िया ऑफरोड परफॉर्मेंस

आर वेलुसामी, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, हेड-ऑटोमोटिव प्रोडक्ट डेवलपमेंट, M&M ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा कि “मॉडल को लंबाई के आधार पर ट्विक किया जाएगा और यह उसी लैडर फ्रेम चेसिस पर बैठेगा जैसा कि हाल ही में लॉन्च किया गया था और इसमें स्कॉर्पियो एन. की तरह बॉडी-ऑन-फ्रेम का इस्तेमाल किया जाएगा जिससे इसे बेहतर ऑफरोड परफॉर्मेंस से लैस किया जा सके.”

आपको बता दें कि स्कॉर्पियो एन में बेहतर हाई-स्पीड स्टेबिलिटी और ओवरऑल हैंडलिंग के लिए प्लेटफॉर्म को इम्प्रोवाइज किया गया है. बढ़ी हुई लंबाई और चौड़े ट्रैक के अलावा, थार के आर्किटेक्चर की तुलना में महत्वपूर्ण अंतर स्कॉर्पियो एन के चेसिस के 81 प्रतिशत के रूप में समग्र कठोरता में सुधार किया गया है. इसे हाइ एंड स्टील से बनाया गया है. 5 डोर वाली महिंद्रा थार में अब इंटीरियर स्पेस पहले से ज्यादा मिलेगा.

स्कॉर्पियो एन की तुलना में इसकी कुल लंबाई कम होने की संभावना है और पांच-लिंक रियर सस्पेंशन का इस्तेमाल किया जा सकता है. मौजूदा मॉडल की तुलना करें, तो यह सख्त और ज्यादा बड़ा हो सकता है. महिंद्रा अपनी इस एसयूवी के नए वैरिएंट को लेकर अच्छे से काम कर रही है जिसे देखकर लग रहा है कि यह जल्दी ही बाजार में आ सकती है।

यह भी पढ़ें : महिंद्रा ने जीतो प्लस का CNG 400 वैरिएंट बाजार में उतारा, जानिये इसके स्पेसिफिकेशन्स

यह भी पढ़ें : आमिर खान की फिल्म में दिखेगा किंग खान का जलवा, मिस्टर परफेक्शनिस्ट ने इस तरह रोल के लिए था मनाया

Leave a Comment