Lucky Plants For Home: आज ही घर में लगा ले यह 5 तरीके के पौधे, चुंबक की तरह खिंचा चला आता है पैसा

Spread the love

Lucky Plants For Home: वास्तुशास्त्र (vastu shastra) के अंदर पेड़ पौधों को लेकर बहुत सारे नियम बताए जाते हैं। वास्तु के अनुसार घर के अंदर लगे हुए पेड़ पौधे (Lucky Plants For Home) सकारात्मक ऊर्जा के साथ में सुख समृद्धि लेकर आते हैं। हरे-भरे पहुंचे जितने ही खूबसूरत और सुगंध वाले माने जाते हैं तो वहीं दूसरी तरफ मन में सुकून के साथ शांति भी लेकर आते हैं। इसीलिए वास्तु के अंदर कुछ ऐसे फूलों वाले पौधों के बारे में बताया जाता है। मान्यता यह भी है कि इन्हें घर में लगाने पर वातावरण शुद्ध बना रहता है और साथ में घर में रहने वाले लोगों की तरक्की पर भी अच्छा असर पड़ता है। इतना ही नहीं मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा रहती है। तो चलिए आज हम जानेंगे कि वह कौन से फूल वाले पौधे होते हैं जिन्हें घर में लगाने पर सुख समृद्धि का वास होता है।

पारिजात का पौधा

पारिजात को हरसिंगार के नाम से भी जाना जाता है। इसे घर में लगाने पर शारीरिक और मानसिक तनाव से छुटकारा प्राप्त होता है। इसी के साथ-साथ धन की प्राप्ति होने के साथ में आय के नए स्त्रोत खुलने लग जाते हैं। जिस घर में भी यह पौधा मौजूद होता है वहां पर रहने वाले लोगों को दीर्घायु प्राप्त हो जाती है। साथ ही उन्हें कई पापों से मुक्ति भी प्राप्त होती है। हरसिंगार या फिर पारिजात के पौधे (Lucky Plants For Home) को घर के उत्तर या फिर पूर्व दिशा में लगाना अच्छा माना जाता है।

चंपा का पौधा

चंपा का पौधा वास्तु के अनुसार सौभाग्य का प्रतीक भी बताया गया है। इसे घर में लगाने पर हर तरह के दुखों से निजात प्राप्त होता है। ज्यादातर इसके फूल तोड़ने पर दूध जैसा तरल पदार्थ निकलने लगता है। इसीलिए कई लोगों का यह भी मानना है कि ऐसे पौधे (Lucky Plants For Home) को घर में ना लगाएं। लेकिन इसके खुशबूदार फूल सकारात्मकता का प्रतीक होते हैं। इसी कारण से इसे लगाना बहुत ही शुभ माना गया है। इस पौधे को उत्तर पश्चिम दिशा में लगाना बहुत ही शुभ माना गया है।

गुलाब का पौधा

गुलाब को प्रेम का प्रतीक बताया जाता है। अगर इसे घर में (Lucky Plants For Home) लगा लिया जाता है तो रिश्तो में मिठास आने लग जाती है और तनाव दूर हो जाता है। इसी के साथ-साथ मां लक्ष्मी की कृपा भी हमेशा बनी रहती है।

चमेली का पौधा

चमेली का पौधा घर में लगाने पर सकारात्मकता घर में बनी रहती है। जिससे कि सुख शांति और तरक्की भी मौजूद रहती है। इतना ही नहीं है परिवार के बीच के मनमुटाव को भी कम करने में मदद करता है।

कमल का पौधा

कमल का फूल आध्यात्मिकता का प्रतीक बताया जाता है। इस पौधे (Lucky Plants For Home) को घर में लगाना बहुत ही अच्छा माना गया है। इससे सुख समृद्धि भी बनी रहती है। इसी के साथ-साथ मां लक्ष्मी की कृपा से हर दुख से छुटकारा प्राप्त होता है।

यह भी पढ़ें-Vastu Tips: गलती से भी नहीं करनी चाहिए मनी प्लांट के साथ ऐसी चीजें

यह भी पढ़ें-Religious Rules: रात के वक्त बाल और नाखून क्यों नहीं काटे जाते? 99 फीसदी लोगों को नहीं पता इसकी वजह

Leave a Comment