LPG Subsidy: LPG गैस सिलेंडर सब्सिडी की बड़ी अपडेट, जानें कितने रुपए मिलेंगे

Spread the love

LPG Subsidy: गैस सिलेंडर पर काफी समय से सरकार ने सब्सिडी देना बंद कर दिया था लेकिन अब सरकार एक बार फिर गैस सिलेंडर पर सब्सिडी देने की प्लानिंग कर रही है।

2023 से मिलेगी गैस सिलेंडर सब्सिडी 

अभी फिलहाल कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह पता चला है कि एलपीजी गैस सिलेंडर (gas cylinder) पर फिरसे मिलेंगे लोगों को सब्सिडी।ऐसा बताया जा रहा है कि सरकार फिर से सब्सिडी देने की प्लानिंग कर रहे हैं. यह सब्सिडी सरकार देश के आर्थिक रूप से कमजोर लोगों की मदद करने के लिए देते हैं। सब्सिडी देना सरकार ने बंद कर दिया था। पर अब एक बार फिर से मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो 2023 से सभी लोगों को रसोई गैस सिलेंडर पर सब्सिडी दिया जाएगा।

क्या है अपडेट ?

कोरोना महामारी के पहले सरकार सभी लोगों को सब्सिडी दे रहें थे। पर कोरोना क्रोना महामारी के पहले लहर के बाद से सरकार ने सभी लोगों को सब्सिडी देना बंद कर दिए हैं पर कुछ लोग ऐसे भी हैं जिनको अभी भी सब्सिडी मिलती है। दरअसल जिन लोगों ने उज्जवला योजना के तहत गैस सिलेंडर लिए थे या जिन्हें सरकार की ओर से गैस सिलेंडर मिले थे उन सभी के खाते में 200 रुपए की सब्सिडी भेजी जा रही है।

किन लोगो को मिलेंगी LPG Subsidy?

जिन लोगों ने भी उज्जवला स्कीम के तहत एलपीजी गैस सिलेंडर लिया था उन सबके खाते में अभी भी सब्सिडी के तौर पर ₹200 मिल रहे है , और जितने भी लोग आर्थिक रूप से कमजोर हैं उन सबको केंद्र सरकार की ओर से अगले साल 2023 से सब्सिडी मिलेगी। आर्थिक रूप से कमजोर का अर्थ यह है कि जितने भी लोगों का सालाना आय 10 लाख रुपए से कम है।

यह भी पढ़े:-PM Scholarship Yojana: हर विद्यार्थी को मिलेगी 25 हजार की स्कॉलरशिप, जाने कैसे करें आवेदन

यह भी पढ़े:-Gold Price Today: रक्षाबंधन पर सोने-चांदी की कीमतों में आई बड़ी गिरावट, फटाफट चेक करें लेटेस्ट रेट

Leave a Comment