Friday, May 20, 2022
Homeलाइफस्टाइलWeight Loss: अंडे के साथ ये 3 चीज़े खाने से तेजी से...

Weight Loss: अंडे के साथ ये 3 चीज़े खाने से तेजी से घटेगा वजन, कुछ ही दिन में दिखेगा असर

Weight Loss: अंडे सेहत के लिए काफी फायदेमंद होते है। अंडे में सिर्फ प्रोटीन नहीं बल्कि और भी बहुत कुछ होता है जैसे विटामिन बी12, बायोटिन, रिबोफ्लाविन, थियामिन और सेलेनियम भी मौजूद होता है। ये सभी विटामिनस अच्छे बालों, त्वचा और नाखूनों के लिए ज़रूरी होते हैं।

अंडे (Egg) को यूं तो अकेले भी खाया जा सकता है लेकिन अच्छे असर के लिए कुछ कोंबिनेशंस के साथ इसे खाना चाहिए। टेस्टी ब्रेकफास्ट और तेजी से घटता वजन, एक ही साथ आपको इसमे दो फायदे मिल सकते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं की अंडे के साथ तीन खास चीजों को मिलाकर खाने से वेट लॉस किया जा सकता है। अंडे के साथ इन चीजों का कुछ हफ्तों में ही कई किलोग्राम वजन कम (Weight Loss) हो सकता है।

अंडा और पालक 

पालक में आयरन की अधिक मात्रा पाई जाती है। इसे अंडे के साथ खाने पर आपको एक ही ब्रेकफास्ट में कई सारे पोषक तत्व मिल सकते हैं, जिससे आपके दिन की शुरुआत ही पोषण से भरपूर खाने से होगी। इसे खाने पर आपको जल्दी भूख नहीं लगेगी और आपका फूड इंटेक कम होकर वजन (Weight Loss) भी घटने लगेगा।

यह भी पढ़े- Hair Growth: बालों की ग्रोथ के लिए खाए ये, तुरंत होगा असर

अंडा का ऑमलेट 

अंडे को सबसे ज्यादा ऑमलेट के साथ सेवन किया जाता है। ज्यादातर लोगों का सुबह का नाश्ता ऑमलेट होता है। ऑमलेट को नाश्ते में शामिल करने की एक वजह सुबह समय की कमी भी है। साथ ही ऑमलेट को बहुत ही कम समय में बनाया जा सकता है। इतना ही नहीं ऑमलेट के सेवन से पेट काफी लंबे समय तक भरा हुआ महसूस होता है। ऑमलेट को आप अपनी पसंद के हिसाब से और अधिक पोष्टिक बना सकते हैं। इसमें सब्जियों का इस्तेमाल करके और सेवन करके वजन को आसानी से कंट्रोल किया जा सकता है।

यह भी पढ़े- आज का योग: चाहकर भी नहीं छोड़ पा रहे हैं धूम्रपान? ये तीन योगासन आपकी कर सकते हैं मदद

अंडा और नारियल का तेल

मक्खन या अन्य प्रकार के तेल में बना ऑमलेट खाने से हमारे शरीर को ज्यादा कैलोरी मिलती है। जबकि नारियल का तेल मेटाबॉलिज्म को करीब 5 फिस्दी बढ़ाकर वजन घटाने (Weight Loss) में मदद करता है। 30 लोगों पर हुई एक स्टडी बताती है एक महीने तक रोजाना दो चम्मच नारियल तेल का सेवन करने से उनकी कमर का साइज 1.1 इंच कम हुआ हैं। वजन घटाना (Weight Loss) चाहते हैं तो अगली बार तेल या मक्खन की बजाए, नारियल के तेल में ऑमलेट बनाएं।

FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular