Vastu tips: नहाने के बाद न करें ये चार गलतियां, नहीं तो होंगे गरीब

Vastu Tips: घर के वास्तु दोष का कारण केवल दिशा या वहां रखी हुई चीजें ही नहीं होती हैं बल्कि आपके द्वारा अपनाई जा रही कुछ आदतों भी हो सकती हैं। अक्सर हम दिनचर्या के कामों में कुछ ऐसे में काम भी कर देते हैं जिनके बारे में हमें ज्यादा पता नहीं होता है कि यह भी वास्तु दोष और आर्थिक तंगी के कारण बन सकते हैं। इन्हीं में से एक है नहाने के बाद बाथरूम को यूं ही छोड़ देना। वास्तु के अनुसार, स्नान करके तो हर कोई खुद को पूरी तरह शुद्ध कर लेता है। लेकिन जब बात घर के वास्तु की आती हैं तो बाथरूम में कुछ चीजों को यूं ही छोड़ देना नकारात्मक ऊर्जा बढ़ाने का काम करने लगती है। जानिए ऐसी ही कुछ आदतों के बारे में जिन्हें तुरंत बदलना बेहद जरूरी है।

स्नान के बाद कपड़े छोड़ देना

कई लोगों की ऐसी आदत होती हैं कि नहाते समय गीले कपड़े करते हैं और उन्हे वहीं छोड़ देते हैं कि बाद में धो लेंगे। लेकिन वास्तु के अनुसार, ऐसा करना आपके सूर्य को कमजोर करता है। इसलिए नहाने के बाद गीले कपड़ों को बिल्कुल भी छोड़कर ना आएं। बल्कि स्नान करने से पहले ही धो लेना चाहिए। वरना सूर्य कमजोर होने से जातक के मान-सम्मान में कमी आएगी। इसके साथ ही धन हानि और कई संघर्षों का सामना करना पड़ सकता है।

बाथरूम में टूटे बाल छोड़ देना

अगर आप भी नहाने के बाद टूटे हुए बाल नाली में ही छोड़ देते हैं तो तुरंत ही इस आदत को बदल डालें। क्योंकि यह भी आर्थिक तंगी का एक कारण बन सकता है। वास्तु के अनुसार बाथरूम में टूटे हुए बाल छोड़ने से शनिदेव के साथ-साथ मंगल भी  क्रोधित हो जाता है। जिसके कारण धन हानि के साथ-साथ करियर में भी बुरा असर पड़ता है। इसलिए नहाने के साथ ही टूटे बालों को कूड़ेदान में फेंक देना चाहिए।

बाथरूम गंदा छोड़ देना

कई लोगों की आदत होती हैं कि खुद को साफ कर लिया लेकिन बाथरूम में गंदा पानी जस का तस पड़ा रहता है। वास्तु के अनुसार ऐसा करना गलत बात है। क्योंकि इससे राहु और केतु के साथ-साथ शनि ग्रह भी नाराज हो जाते हैं। जिसके कारण इन तीनों ग्रहों के दुष्प्रभाव तेजी से बढ़ जाते हैं। इसलिए नहाने के तुरंत बाद बाथरूम को भी साफ कर देना चाहिए, जिससे आपको आर्थिक हानि का सामना न करना पड़े।

Leave a Comment