दादी की डायरी के इन ब्यूटी हैक्स से करें अपनी त्वचा का इलाज

नई दिल्ली: देवियों, यदि आप त्वचा के मुद्दों से जूझ रहे हैं और उस समय पर भरोसा नहीं कर सकते हैं जब आपने महंगे कॉस्मेटिक उत्पादों पर अपना पैसा खर्च किया है, तो यह आपके लिए आनन्दित होने का समय है।

यहाँ नॉट-सो-सीक्रेट का एक ठहरनेवाला है DIY सुंदरता-हैक्स”>सुंदरता दादी की डायरी से हैक जो आप रसोई में पहले से मौजूद सामग्री से खुद बना सकते हैं।
वे कहते हैं, “दादी सब कुछ जानती हैं” और जब बात आती है सुंदरता-हैक्स”>सुंदरता हैक्स, कोई और बेहतर त्वचा विशेषज्ञ नहीं है जो आपको मिलेगा। तथ्य यह है कि उनके पास सभी तक पहुंच नहीं थी सुंदरता उत्पादों और सुविधाओं को अब हम करते हैं जो उनके प्राकृतिक उपचार त्वचा हैक को प्रभावी बनाता है। आइए एक नजर डालते हैं क्या दादी की डायरी कहते हैं:
1. सूजन वाली फुंसी, प्रहार न करें। कॉस्मेटिक जीवाणुरोधी प्लास्टर समाधान है

हम अक्सर सूजन और जिद्दी पिंपल्स से निपटते हैं जो पोके जाने के बाद अपना संक्रमण फैलाते हैं। पिंपल्स को पोछने से त्वचा पर लाल निशान पड़ सकते हैं और ठीक होने में कई दिन भी लग सकते हैं। दादी जो कहती हैं वह प्रभावित क्षेत्र पर कॉस्मेटिक जीवाणुरोधी प्लास्टर लगाने से उसी की सहायता करती है। प्लास्टर त्वचा पर संवेदनशील होता है और बैक्टीरियल पिंपल को तेजी से ठीक करता है। आप एक दिन के बाद बदलाव देख सकते हैं।
2. एक्सपायर्ड दही? फेंको मत। घर पर बनाएं मिट्टी का मास्क

यह हैक एक जादुई है सुंदरता सुपर सॉफ्ट स्किन पाने का उपाय। यदि आप गलती से एक्सपायर्ड दही के साथ छोड़ देते हैं, तो इसे फेंकने के बजाय; घर पर अपने चेहरे के लिए मिट्टी का मास्क बनाएं। दही में मिलाने के लिए आपको बस एक चुटकी हल्दी, 1 बड़ा चम्मच नींबू का रस, 1 बड़ा चम्मच शहद चाहिए। एक मेकअप ब्रश लें और इसे अपने चेहरे पर लगाएं। सूखने तक छोड़ दें और गुनगुने पानी से धो लें। देखें कि यह आपकी त्वचा पर क्या अंतर छोड़ेगा।

3. अपने चेहरे को ब्लीच करने के लिए आटे का प्रयोग करें

क्या आप अपने चेहरे पर चेहरे के बालों से जूझते हैं? चेहरे के बाल एक महिला के लिए सबसे बड़ी खतरनाक चीजों में से एक है। अत्यधिक बाल निकालने और महंगे उत्पादों पर अपना पैसा कम करने के बजाय अपने घर पर इस दादी की हैक को आजमाएं। रूखी त्वचा के लिए दही के साथ बेसन का प्रयोग करें। यह आपकी त्वचा को ब्लीच और साफ करेगा। तैलीय त्वचा के लिए दूध के साथ गेहूं के आटे का प्रयोग करें। यह आपके सभी का ख्याल रखेगा सुंदरता-संबंधित रोग, चेहरे पर।
4. सुपर सॉफ्ट गुलाबी होंठों के लिए मीठा सिरप

होंठों पर प्राकृतिक रंग कौन नहीं चाहता? खैर, दादी के पास इसके लिए एक हैक भी है। स्क्रब के लिए सफेद चीनी में उतनी ही मात्रा में कॉफी पाउडर मिलाएं। मिश्रण में जैतून/नारियल के तेल की कुछ बूँदें, नींबू के रस की कुछ बूँदें डालें और धीरे-धीरे इसे अपने होंठों पर 15 मिनट तक रगड़ें। सर्वोत्तम परिणामों के लिए सप्ताह में 1-2 बार दोहराएं।
पेस्ट के लिए ब्राउन शुगर लें और उसमें उतनी ही मात्रा में शहद और देसी जी या मलाई (क्रीम) मिलाएं। इसे अपने होठों पर 10 मिनट तक मसाज करें और धो लें। सर्वोत्तम परिणामों के लिए इसे सप्ताह में 1-2 बार दोहराएं।
5. वैसलीन ब्लैकहैड हटाना

चेहरे पर ब्लैकहेड्स बिल्कुल चांद के धब्बों की तरह होते हैं। हालांकि वे दर्दनाक होते हैं, वे त्वचा पर रुकावट भी पैदा करते हैं जिससे मुंहासे की समस्या होती है। दर्द वाले अर्क के बजाय बीमारी के लिए वैसलीन रैप का उपयोग करें। वैसलीन पेट्रोलियम जेली को प्रभावित क्षेत्र पर लगाएं, इसे उत्पाद की अच्छी मात्रा के साथ परत करें, और इसे ढकने के लिए प्लास्टिक रैप का उपयोग करें, जब तक कि यह जगह पर न रह जाए और आपके चेहरे पर न बन जाए। इसे वहां कम से कम 30 मिनट तक रखें। रैप को हटाने के बाद ब्लैकहेड्स को हटाने के लिए कॉटन बड्स का इस्तेमाल करें। देखें कि आपको ब्लैकहैड मुक्त त्वचा कैसे मिलती है।

Leave a Comment