Home लाइफस्टाइल Thin Hair Problems: इस तरह की गलतियों को दोहराने पर बाल होते...

Thin Hair Problems: इस तरह की गलतियों को दोहराने पर बाल होते चले जाएंगे पतले, भूलकर भी ना करें ये काम

0
95
Thin Hair Problems

Thin Hair Problems: हर व्यक्ति को चाहत होती है कि उसके बाद सुंदर, घने और लंबे दिखे। लेकिन लोग अपने बालों को पतला होने के कारण और उनके झड़ने की समस्या से परेशान हो चुके हैं। उन्हें यह पता ही नहीं होता है कि किन गलतियों की वजह से उनके बाल पतले होकर झड़ते चले जा रहे हैं।

इसीलिए आज हम आपको इन्हीं गलतियों के बारे में बताने वाले हैं। आज हम आपको उन गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी वजह से बाल पतले हो जाते हैं और झड़ना शुरू हो जाते हैं।

इस तरह की लापरवाही से हो जाते हैं बाल पतले

हेयर प्रोडक्ट हैं वजह

केमिकल से भरे हुए हेयर प्रोडक्ट के इस्तेमाल करने पर बाल खराब हो जाते हैं। आज के समय में महिलाएं तरह-तरह के हेयर केयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने लग गई है। जिसकी वजह से बाल न सिर्फ डैमेज हो जाते हैं बल्कि पतले भी होने के साथ-साथ झड़ना शुरू हो जाते हैं।

शैंपू का ना करें ज्यादा इस्तेमाल

ज्यादातर शैंपू करने पर बाल पतले होने लग जाते हैं। शैंपू के अंदर केमिकल के तत्व पाए जाते हैं इसीलिए अगर आप ज्यादा मात्रा में इसका इस्तेमाल कर लेते हैं तो आपके बाल पतले (Thin Hair Problems) हो जाते हैं और साथ ही साथ झड़ने भी लग जाते हैं।

यह भी पढ़े :-Diabetes: इन पत्तियों को रोजाना खाने पर शुगर रहेगा कंट्रोल, डायबिटीज के मरीजों के लिए हैं चमत्कारी

विटामिन डी की कमी है सबसे बड़ा कारण

महिलाओं के लिए धूप बहुत ही जरूरी हो जाती है। उचित मात्रा में धूप ना लेने की वजह से शरीर में विटामिन डी की कमी होने लग जाती है। जिसकी वजह से ना सिर्फ बाल पतले (Thin Hair Problems) हो जाते हैं बल्कि झड़ना भी लग जाते हैं।

जब खाने में जरूरी पोषक तत्वों की कमी हो जाती है तब भी यह समस्याएं आने लगती हैं। कई बार अपने वजन को लेकर काफी कॉन्शियस भी बनी रहती है। जिसकी वजह से जरूरी पोषक तत्वों का अपनी डाइट में शामिल नहीं करती हैं। जिसके प्रभाव बालों पर गहरा पड़ जाता है और इससे बाल पतले (Thin Hair Problems) होने लग जाते हैं

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here