Wednesday, May 25, 2022
Homeलाइफस्टाइलHair Fall: क्या आप भी हो चुके हैं Hair Fall से परेशान?...

Hair Fall: क्या आप भी हो चुके हैं Hair Fall से परेशान? जरूर ट्राई करें ये नेचुरल तरीका

Hair Fall: लंबे, काले, घने बाल हर किसी को अच्छे लगते हैं, लेकिन अक्सर केमिकल वाले शैंपू और बालों का सही तरीके से ध्यान न रखने की वजह से बाल गिरने लग जाते हैं। आजकल तो पुरुषों के सिर के बाल भी कम उम्र में ही झड़ने लग गए हैं। इतना ही नहीं डैंड्रफ की समस्या तो अब कॉमन बनती जा रही है।

तमाम तरह के उपाय अपनाने के बाद भी अगर बालों के झड़ने के साथ-साथ डैंड्रफ (Hair Fall) की समस्या खत्म नहीं हो रही है, तो आप यह नेचुरल तरीका अपना सकते है, जिससे आपको इस समस्या से राहत मिल सकती हैं। चलिए जानते हैं कि आखिर ऐसा कौन-सा नेचुरल तरीका है, जिससे आपको बालों की डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा मिल सकता है।

ये भी पढ़ें- इन घरेलू तरीकों से कम हो जाएगा Cholesterol लेवल, जल्दी से बदल दे अपनी आदतें

क्यो झड़ते हैं बाल (Hair Fall)

बालों के झड़ने (Hair Fall) के पीछे की एक वजह नहीं है। बल्कि इसके पीछे कई कारण हैं। खान-पान, खराब पानी, तनाव और उम्र के बढ़ने से भी बालों के झड़ने का संबंध होता है। ऐसे में आपको सबसे पहले अपना लाइफस्टाइल बदलना होगा और खान-पान पर विशेष ध्यान देना होगा।

ये भी पढ़ें- Beauty Tips: खूबसूरत त्वचा के लिए सही सनस्क्रीन का चुनाव करना है तो अपनाएं ये 10 टिप्स

इस नेचुरअल टिप्स से दूर होगा डैंड्रफ

नेचुरअल तरीके से आप बालों में डैंड्रफ (Hair Fall)  की समस्या से राहत पा सकते हैं। अंडे का इस्तेमाल बियर के साथ करने से बालों को घना बनाया जा सकता है। बता दें अंडे से बाल सिल्की और खूबसूरत बन जाते हैं। अंडे के साथ बियर का इस्तेमाल करने से बालों की डैंड्रफ की समस्या से भी राहत मिल जाती है।

FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular