Friday, July 1, 2022
Homeलाइफस्टाइलMidlife Crisis- 35 की उम्र के बाद में पुरुषों में देखी जाती...

Midlife Crisis- 35 की उम्र के बाद में पुरुषों में देखी जाती है ऐसी दिक्कतें, इस तरह से रख सकते हैं खुद को फिट

नई दिल्ली: खुद को फिट रखना बहुत ही जरूरी हो जाता है। ऐसा इसीलिए क्योंकि एक उम्र के बाद में अपने शरीर को फिट रख पाना बहुत ही कठिन होने लग जाता है। इसीलिए हमेशा फिट देखना चाहते हैं तो अपने खानपान के साथ-साथ लाइफ़स्टाइल पर भी बेहद ही ध्यान देना होगा।

आपने अक्सर देखा होगा कि 35 की उम्र (midlife crisis) के बाद में पुरुषों को कई तरह की दिक्कतें आने लग जाती हैं। इसीलिए आज हम जानेंगे कि 35 की उम्र के बाद पुरुष किस तरह से खुद को फिट रख सकते हैं।

शरीर को रखना होगा हाइड्रेट

शरीर को हाइड्रेट रखना बहुत ही जरूरी हो जाता है। ऐसा इसीलिए क्योंकि शरीर को फिट रखना चाहते हैं तो किडनी का हेल्थी होना बहुत ही आवश्यक होता है। इसीलिए किडनी सही तरीके से कार्य कर सके इसके लिए पानी की बहुत ही आवश्यकता होती है।

इसीलिए बता दें कि हर पुरुष को 1 दिन में कम से कम ढाई लीटर से 3 लीटर तक पानी अवश्य ही पीना आवश्यक होता है। अगर आप सादा पानी से बोर हो चुके हैं तो आप अपनी डाइट में नारियल पानी या फिर वेजिटेबल के साथ-साथ फ्रूट जूस जैसी ड्रिंक भी ले सकते हैं।

यह भी पढ़े :-Black Hair: आंवला और तुलसी का इस तरह से इस्तेमाल करने पर बाल काले होने के साथ-साथ होने लगेंगे चमकदार

Midlife Crisis- डाइट में इन चीजों को करे शामिल

फाइबर से भरी हुई डाइट को अपनाना बहुत ही जरूरी है। ऐसा इसीलिए क्योंकि बढ़ती उम्र की वजह से जो भी परेशानियां आती हैं उन्हें कंट्रोल करने के लिए फाइबर से भरी हुई डाइट बहुत ही आवश्यक हो जाती है। इससे बल्कि ना सिर्फ आपके शरीर का वजन कंट्रोल में बना रहता है।

लेकिन साथ ही साथ कब्ज, पाचन और एसिडिटी की समस्याओं में भी सहायता प्राप्त होती है। इसीलिए आप अपनी डाइट में ड्राई फ्रूट्स,साबुत अनाज, बेरीज, या फिर ब्रोकली भी शामिल कर सकते हैं।

गुड फैट से भरे हुए आहार का करे सेवन

इसी के साथ-साथ 35 की उम्र ((midlife crisis)) के बाद में पुरुषों को गुड फैट से भरी हुई आहार की जरूरत होती है। जो कि डॉक्टरों द्वारा भी सलाह दी जाती है। ऐसा इसलिए क्योंकि एक हेल्दी शरीर के लिए गुड फाइट बहुत ही जरूरी है रहता है। कई बार जो चीजें हम खाते हैं उनमें खराब सेट मौजूद होता है।

इसी कारण से हमेशा डाइट में फैट को शामिल करने के समय पर हेल्दी फैट पर बहुत ही ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता होती है। जानकारी के लिए बता दें कि गुड फ्रेंड से भरा हुआ आहार के अंदर एवोकाडो, सीड्स, ऑलिव ऑयल और कोल्ड प्रेस्ड ऑयल भी शामिल होता है।

FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular