Home Remedies For Fast Hair Growth
Home Remedies For Fast Hair Growth

Home Remedies For Fast Hair Growth : हर कोई खूबसूरत और घने बाल चाहता है लेकिन आजकल बढ़ते प्रदूषण और अनहेल्थी फूड के कारण लोगों के बाल काफी ज्यादा गिर रहे हैं।

बाल गिरने की समस्या लगभग हर औरतों और लड़कियों के साथ हैं। कई ऐसे घरेलू उपाय हैं जिसको अपना कर आप अपने बाल घने और लंबे कर सकते हैं। यह घरेलू उपाय ना सिर्फ आपके बाल को लंबे करेंगे बल्कि उसके साथ ही साथ आपके बाल को हेल्दी करेंगे।

Home Remedies For Fast Hair Growth :बालों को लंबा करने के कारगर उपाय-

Home Remedies For Fast Hair Growth
Home Remedies For Fast Hair Growth

आप अगर अपने बाल लंबे और घने करना चाहते हैं तो तिल के तेल और मेथी के दाने दोनों को अपने बालों में लगाकर बाल को घने और लंबे कर सकते हैं।

एक चम्मच मेथी और एक चम्मच तिल का तेल ले। दोनों को मिलाकर 10 से 15 मिनट तक बालों में मसाज करें और फिर आधे घंटे के लिए छोड़ दें। आधे घंटे के बाद बालको शैंपू से धो लें। यह उपाय आपके बालों को पोषण देगा।

Also Read:-Rosewater Benefits: त्वचा के लिए ही नहीं बालों के लिए भी वरदान साबित होता है गुलाब जल

एलोवेरा जेल

बालों की ग्रोथ के लिए एलोवेरा जेल काफी फायदेमंद होता है।आप इसे हेयर पैक और ऑयलिंग की तरह इस्‍तेमाल कर सकते हैं। इसे लगाने के लिए आप हफ्ते में तीन बार एलोवेरा जेल रात में लगाकर सो जाएं और सुबह पानी से बालों को धो लें।चाहें तो नहाने के 2 घंटे पहले भी स्कैल्प में एलोवेरा जेल लगा सकते हैं।

आंवला का जूस

विटामिन सी और आयरन से भरपूर आंवला जूस नेचुरल इंग्रेडिएंट से भरा है।यह बालों को कई तरीके से फायदा पहुंचाता है।इसके लिए आप आंवला जूस को बालों और स्कैल्प में अप्लाई करें और कुछ देर के लिए छोड़ दें।आधे घंटे के बाद बालों को धो लें।

कोकोनट मिल्क

कोकोनट मिल्क में ऑलिव ऑयल मिक्स करें और उससे स्कैल्प की मसाज करें।बचे हुए मिश्रण को बालों के ऊपर लगाएं।इससे बाल लंबे होने के साथ सिल्की और शाइनी भी बनेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here