शाम की भूख का इलाज है हेल्दी और लो कैलोरी डिश, जानिए रेसिपी

हम सभी को अचानक भूख लगती है और हम कुछ जल्दी और स्वादिष्ट खाना चाहते हैं। ऐसे समय में, जंक फूड खाने से ब्लोटिंग हो सकती है और आप अपनी डायच पर चीट भी करना नहीं चाहेंगे। हालांकि इन सबसे बचकर भी आप अपना पेट भर सकते हैं और वजन घटाने को बढ़ावा दे सकते हैं। पोषक तत्वों और प्रोटीन और फाइबर से भरपूर स्नैक्स आपके स्वास्थ्य में काफी सुधार कर सकते हैं और आपको आचानक लगी भूख को भी शांत कर सकते हैं। हमारे पास आपके लिए ऐसी रेसिपी हैं जो सेहतमंद होने के साथ-साथ टेस्टी भी हैं और जिन्हें बिना ज्यादा मेहनत किए झटपट बनाया जा सकता है।

स्प्राउट्स

1 कप स्प्राउट्स को बारीक कटे हुए प्याज और टमाटर के साथ मिलाएं। कटी हुई हरी मिर्च और एक कप मैश किया हुआ उबला आलू डालें। ½ छोटा चम्मच लाल मिर्च पाउडर, नमक और नीबू का रस डालें। अच्छी तरह मिलाएं और धनिया पत्ती से सजाएं।

कॉर्न सलाद

इस सलाद को बनाने के लिए 4 कप कॉर्न लें और उसमें कुछ कटे टमाटर, बारीक कटा प्याज, तुलसी और जैतून का तेल डालें। इसे थोड़ा नमक और काली मिर्च के साथ सीजन करें। ऊपर से आधा नींबू निचोड़ें और अच्छी तरह मिलाएं।

भुने चने

ओवन को 200 डिग्री सेल्सियस पर प्रीहीट करें। एक कटोरी में 1 कप चने में जीरा पाउडर, लाल मिर्च पाउडर और नमक मिलाएं। इन्हें बेकिंग ट्रे में डालकर 5-7 मिनट तक बेक करें।

टैक्विटोस

इस हेल्दी और स्वादिष्ट रेसिपी को बनाने के लिए, बस 1 कप पके हुए चावल लें और इसमें 2 टेबलस्पून सालसा सॉस और थोड़ा सा नीबू का रस मिलाएं। एक कॉर्न टॉर्टिला लें और उसमें चावल भरें और उसमें थोड़ा सा नमक और नींबू का रस डालें। इसे कसकर रोल करें।

केल चिप्स

ओवन को 175 डिग्री सेल्सियस पर प्रीहीट करें। केल के पत्तों को सावधानी से डंडी से हटा दें और उन्हें छोटे टुकड़ों में काट दें। इन्हें धोकर अच्छी तरह सुखा लें। थोड़ा सा नमक और जैतून का तेल डालकर इसे ओवन में 10 मिनट तक बेक करें।

Leave a Comment