Monday, July 4, 2022
Homeलाइफस्टाइलयह उपाय आपके Stretch Marks दूर करने में होते हैं काफी मददगार

यह उपाय आपके Stretch Marks दूर करने में होते हैं काफी मददगार

Stretch Marks: एक्सरसाइज करना सेहत के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है। इससे मसल्स के साथ-साथ स्किन भी टाइट हो जाती है। वैसे तो हर तरह का एक्सरसाइज सेहत के लिए फायदेमंद माना जाता है।लेकिन स्ट्रेच मार्क्स की समस्या से राहत दिलाने में क्रंचेज़ बेस्ट है।

हेल्दी डाइट लें-

स्ट्रेच मार्क से छुटकारा पाने के लिए आपको अपने खाने में हेल्दी चीजों को शामिल करना चाहिए। हेल्थी फैट वाली चीजें खाने से आपको काफी ज्यादा फायदा होगा।विटामिन ई और विटामिन सी वाले फल खाएं। पत्तेदार हरी सब्जियां खाना फायदेमंद रहेगा।

यह भी पढ़ें-Clove Winter Benefits:काफी लाभकारी है लौंग,सर्दियों में लौंग के सेवन से मिलतें है यह बेहतरीन फायदे

तेल के इस्तेमाल से करें Stretch Marks दूर 

जैतून, बादाम और लैवेंडर तेल को मिलाकर ऐलोवेरा के साथ मिलाकर एक घोल बना लें। इस तेल को रोजाना लगाने से आपको फायदा होगा। या फिर आप रात के समय इस तेल को स्क्रीन पर लगा ले और सुबह उठकर नहा ले आपको काफी फायदे मिलेंगे।

अरंडी के तेल की मालिश –

अरंडी का तेल लेकर कुछ बूंद Stretch Marks वाली जगह पर गोल-गोल घुमाएं। 10 से 15 मिनट ऐसा करने के बाद आप नहा ले आपको काफी फायदा मिलेगा।

यह भी पढ़ें-Covid-19 vs Influenza: सर्दी-ज़ुकाम, सिरदर्द के लक्षण कोविड के हैं या फ्लू के, यह कैसे पहचानें?

चीनी का स्क्रब-

चीनी, बादाम और नारियल तेल में नींबू का रस मिलाकर अच्छा पेस्ट तैयार करें और इस स्क्रब से स्ट्रेच मार्क्स वाली जगह हल्के हाथों से स्क्रबिंग करें। महीने तक 8 से 10 मिनट आप ऐसा करें आप के चेहरे में एक अलग खूबसूरती आएगी।

FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular