Monday, July 4, 2022
Homeलाइफस्टाइलVastu Tips- ऐसे घरों में नहीं रहती हैं मां लक्ष्मी, आर्थिक तंगी...

Vastu Tips- ऐसे घरों में नहीं रहती हैं मां लक्ष्मी, आर्थिक तंगी से गुजरते हैं ऐसे घरों के लोग

Vastu Tips- आज के समय में हर कोई जाता है और इसके लिए सभी लोग प्रयास करते हैं कि उनका जिंदगी सुख संपन्नता से बीते सुखी जीवन पाने के लिए आचार्य चाणक्य ने कई बातें(Vastu Tips) बताई है। आचार्य चाणक्य ने धन प्राप्ति के कई सारे उपाय बताए है।

महान अर्थशास्‍त्री आचार्य चाणक्‍य ने 5 ऐसी बातें(Vastu Tips) बताईं हैं, जिनसे हमेशा बचना चाहिए क्‍योंकि जहां ये चीजें होती हैं, वहां मां लक्ष्‍मी कभी नहीं रहती हैं। सड़क के की गई है बातें आपको भी करनी चाहिए फॉलो।

Vastu Tips- गंदा घर और गंदगी से रहने वाले लोग –

आचार्य चाणक्य के अनुसार जिन घरों में साफ-सफाई नहीं होती, उन घरों में कभी लक्ष्मी नहीं ठहरती है। उन घरों में हमेशा आर्थिक तंगी बनी रहती है। इसलिए जरूरी है कि आप घरों की साफ सफाई रखें।

यह भी पढ़े :-Green Tea: अगर आप भी पीते हैं ग्रीन टी, तो जान लें इसके नुकसान

जिन घरों में झगड़ा हो-

जिन लोगों के घरों में हमेशा लड़ाई झगड़े होते हैं वहां मां लक्ष्मी का वास नहीं होता। कलह करने वाले लोग और घर मां लक्ष्‍मी को बिल्‍कुल पसंद नहीं है।

जिस घर में महिलाओं का सम्‍मान न हो –

यह घरों में बुजुर्गों और महिलाओं को इज्जत नहीं होता वहां महालक्ष्मी नहीं रहती । ऐसे करो सेवा लक्ष्मी नाराज होकर दूर चली जाती है। इन घरों में हमेशा आर्थिक तंगी होती है।

यह भी पढ़े :-क्या इतिहास खुद को दोहरा रहा है:1918 में आई फ्लू महामारी की तरह है ओमिक्रॉन की लहर, उस समय भी मास्क और लॉकडाउन था जरूरी

जिन घरों में भगवान की पूजा न हो –

हिंदू धर्म में सुबह और शाम दोनों समय भगवान की आराधना की जाती है। जिन लोगों के घरों में भगवान का पूजा नहीं किया जाता वहां कभी भी मां लक्ष्मी का वास नहीं होता। जरूरी है कि आप अपने घरों में शांति बनाए रखें तभी मां लक्ष्मी का वास होगा।

:- ज्योति मिश्रा

FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular