Drinks For Belly Fat: बेली फैट कम करने के लिए रोजाना पीएं ये नैचुरल ड्रिंक्स, जल्द दिखेगा फर्क

Drinks For Belly Fat: अगर अपर और मिड एब्स यानी पेट के ऊपरी और बीच वाले भाग में जमा फैट काफी खराब लगता है। इस फैट को कम करना काफी मुश्किल होता है। हालांकि कुछ एक्सरसाइज और डायट को फॉलो किया जाए तो आप इससे भी छुटकारा पा सकते हैं। इनही के साथ आप अपनी डायट या फिर मॉर्निश शेड्यूल में कुछ ड्रिंक को शामिल कर सकते हैं जो आपके मेटाबॉलिज्म को बूस्ट कर वेट लॉस और बेली फैट कम करने में मदद करती है।

Belly Fat कम करने के लिए नैचुरल ड्रिंक

1) खजूर और केला का ड्रिंक- बेली फैट (Belly Fat) कम करने के लिए आप केला और खजूर से बना ड्रिंक पी सकते हैं। इसके लिए एक केला, एक कप बादाम का दूध, एक खजूर और एक चुटकी दालचीनी को साथ में मिक्स करें। ये ड्रिंक मेटाबॉलिज्म को तेज करने के लिए यह खजूर और केला ड्रिंक पिएं।

2) ग्रीन टी-  वेट लॉस और बेली फैट (Belly Fat) कम करने में ग्रीन टी काफी फायदेमंद होती है। ये मेटाबॉलिज्म को बूस्ट करता है ऐसे में ये फैट बर्न करने में मदद करती है और वजन घटाने में मदद करती है। इसे बनाने के लिए पानी गर्म करें और फिर टी बैग को एक कप गर्म पानी में डाल दें। कुछ देर इसे ऐसे ही रहने दें और फिर इस चाय को पीएं।

3) दालचीनी और शहद- बेली फैट (Belly Fat) में भी दालचीनी और शहद मददगार साबित होता है। इसके लिए एक गिलास पानी में दालचीनी पाउडर और शहद डालकर अच्छी तरह मिलाएं। इस पानी को सुबह खाली पेट पिएं। ध्यान करें कि ड्रिंक के लिए आप जिस पानी का इस्तेमाल कर रहे हैं वह गर्म न हो बल्कि आपके कमरे के तापमान पर होना चाहिए।

4) खीरे, नींबू और अदरक का पानी- इसे बनाने के लिए कटा हुआ खीरा, 1 कटा हुआ नींबू , 1 चम्मच कद्दूकस किया हुआ अदरक, पानी और पुदीने के पत्ते को पानी में डालकर रात भर भीगने दें। अगली सुबह, पानी को छान लें और इसे पूरे दिन पीएं। इसे चार हफ्ते तक पियें और आपको फर्क नजर आने लगेगा।

Leave a Comment