Cooking Hacks: बचे हुए डोसा बैटर से टेस्टी सैंडविच बनाने के लिए अपनाएं ये टिप्स

Cooking Hacks: अक्सर नाश्ते में साउथ इंडियन डिशेज को काफी पसंद किया जाता है। ये हेल्दी-टेस्टी होने के साथ झटपट बनकर तैयार भी हो जाती है। ऐसी ही एक डिश का नाम है डोसा। लेकिन कई बार डोसा बनाते समय उसका बैटर बच जाता है, जिसे ज्यादातर महिलाएं फेंक देती हैं। अगर आप भी अब तक ऐसा ही करती रही हैं तो ऐसा न करके इस बैटर से बनाएं टेस्टी डोसा सैंडविच। आइए जानते हैं डोसा बैटर बनाने के लिए आपको अपनाने होंगे क्या टिप्स। 

डोसा सैंडविच बनाने के लिए सामग्री

डोसा बैटर-2 कप,ब्राउन ब्रेड-16 स्लाइस,पनीर स्लाइस-8,हंग कर्ड-1 कप, हरी मिर्च कटी हुई-5,धनिया पत्ती कटी हुई-1 कप,बटर-1 कप,नमक- 1/2 टीस्पून,अंडे उबले हुए-4,चाट मसाला-1/2 टीस्पून,अदरक का पेस्ट-2 टेबलस्पून,नीबू का रस-2 टीस्पून,काली मिर्च-1/2 टीस्पून,

डोसा सैंडविच बनाने की विधि

डोसा सैंडविच बनाने के लिए सबसे पहले उबले हुए अंडों को काटकर अलग रख लें। अब एक बाउल में हंग कर्ड, नींबू का रस और बटर मिला लें। इसके बाद एक दूसरे बाउल में धनिया, चाट मसाला, हरी मिर्च, अदरक का पेस्ट, काली मिर्च और नमक डालकर एक साथ फेंटें। अब एक प्लेट में ब्रेड का टुकड़ा और उसके बीच में पनीर का टुकड़ा रखें। फिर, एक चम्मच कटे हुए अंडे वाला तैयार मिश्रण के साथ रखें।

सैंडविच बनाने के लिए ऊपर एक और स्लाइस रखें। इसके बाद डोसा बैटर की एक लेयर फैला लें। ताकि यह दोनों तरफ से कोट हो जाए। अब सैंडविच ग्रिलर को गर्म करके उस पर  सैंडविच को रख दें। सैंडविच को दो मिनट के लिए हल्का सुनहरा होने तक ग्रिल करें। आपका डोसा सैंडविच बनकर तैयार है। इसे एक प्लेट में निकालकर अपनी मन पसंद चटनी या सॉस के साथ सर्व करें।

Leave a Comment