Friday, May 20, 2022
Homeलाइफस्टाइलDiabetes: डायबिटीज के मरीजों के लिए है रामबाण इलाज, रोज सुबह खाली...

Diabetes: डायबिटीज के मरीजों के लिए है रामबाण इलाज, रोज सुबह खाली पेट खाएं ये पत्तियां

Diabetes: डायबिटीज मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। इसकी वजह गलत खानपान और खराब लाइफस्टाइल है। इसके अलावा भी कई कारणों से लोगों को इस बीमारी का सामना करना पढता हैं। इसलिए डायबिटीज के मरीजों को अपने खानपान का विशेष रूप से खयाल रखना चाहिए।

आप दवाइयों के साथ-साथ कुछ घरेलू नुस्खे अपनाकर भी शुगर को कंट्रोल कर सकते हैं। आज हम आपको ऐसा नुस्खा बताने जा रहे हैं। जो डायबिटीज (Diabetes) मरीजों के लिए काफी काम की हो सकती हैं। ये नुस्खा है गुड़मार की पत्तियों का।

यह भी पढ़े- Hair Growth: बालों की ग्रोथ के लिए खाए ये, तुरंत होगा असर

गुड़मार की पत्तियां Diabetes में रहेगी फायदेमंद

डायबिटीज (Diabetes) के मरीजों के लिए गुड़मार की पत्तियां काफी उपयोगी होती हैं। गुड़मार की पत्तियों का उपयोग औषधीय दवाओं में किया जाता है। गुड़मार की पत्तियां ब्लड शुगर के मरीजों के लिए काफी फायदेमंद मानी जाती है। यह टाइप 1 और टाइप 2 डायबिटीज दोनों में ही अधिक प्रभावित होती है। यह शरीर में इंसुलिन के स्तर को बढ़ाकर ब्लड शुगर लेवल को कम करता है। इसके अलावा खराब कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करके और अच्छे कोलेस्ट्रॉल को बढ़ाकर कोलेस्ट्रॉल संतुलित करने में गुड़मार की पत्तियां काफी फायदेमंद होती हैं।

यह भी पढ़े- Marriage Line in Palmistry: नहीं हो पा रही है आपकी शादी? हाथ की रेखाओं में छिपा है इसका रहस्य

गुड़मार का सेवन

ब्लड शुगर कंट्रोल करने के लिए खाली पेट गुड़मार की कुछ पत्तियां को चबाकर खाए। इसके बाद एक गिलास पानी पीए। इससे आपका ब्लड शुगर तुरंत कम ही नहीं होगा, साथ ही दिनभर आपका ब्लड शुगर नॉर्मल रहेगा। आप चाहे तो एक गिलास पानी में आधा चम्मच गुड़मार का पाउडर डालकर भी पी सकते हैं। इसे आप लंच और डिनर के आधा घंटा पहले लें।

FactsPigeonhttps://factspigeon.com/
फैक्ट्स पिजन में आपको सबसे पहले खबरें मिलेंगी। आप हमारी वेबसाइट पर मनोरंजन, देश-दुनिया की खबरें, टेक्नोलॉजी, खेल, शिक्षा आदि खबरें पढ़ने को मिलेंगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular