Thursday, May 19, 2022
Homeलाइफस्टाइलBelly Fat: पेट की चर्बी कम करने के लिए इन 5 चीज़ो...

Belly Fat: पेट की चर्बी कम करने के लिए इन 5 चीज़ो का करे सेवन, घट जाएगा Belly Fat

Belly Fat: आज की इस भागदौड़ भरी लाइफ में हर कोई फिट रहना चाहता है। मगर वक्त की कमी की वजह से वर्कआउट करने का टाइम नहीं होता ऐसे में हर कोई यह सोच कर परेशान हैं कि आखिर फिट कैसे रहा जाए साथ ही अपना वजन कम कैसे किया जाए।

पेट की चर्बी कम करने के लिए खाएं 5 फूड्स

सेब

आपने ये तो सुना होगा कि हर रोज एक सेब खाने से डॉक्टर के पास जाने की जरूरत नहीं पड़ती लेकिन शायद ही आपको पता हो कि सेब खाकर आप अपनी बढ़ी हुई चर्बी (Belly Fat) भी घटा सकते हैं। सेब में मौजूद पोटैशियम काफी देर तक भूख का एहसास नहीं होने देता। जिससे वजन कम करने में मदद मिलती है।

ये भी पढ़ें- Mouth Ulcer: मुंह के छाले कैसे करें दूर? घरेलू इलाज से पाया जा सकता है छुटकारा

अंडे की सफेदी

अगर आप सिर्फ अंडे की सफेदी (Egg White) खाते हो तो आप बहुत ज्यादा वजन कम कर सकते हैं, इसमें प्रोटीन होता है और उसके सेवन से काफी लंबे समय तक भूख नहीं लगती इसीलिए अंडे को नाश्ते में खाया जाता है।

बादाम

क्या आप जानते हैं कि बादाम (Almonds) में सबसे ज्यादा न्यूट्रिएंट्स और विटामिंस होते हैं। अगर आप 5 से 6 बदाम खा लेते हैं तो आपकी भूख मिट सकती है और पर्याप्त ऊर्जा भी मिल सकती है।

दालचीनी

अगर आपके पास वजन घटाने के लिए ज्यादा दिन नहीं है तो दालचीनी का ये उपाय आपके लिए खासतौर पर फायदेमंद रहेगा। आप चाहें तो सुबह के नाश्ते के पहले और सोने से पहले इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। एक कप पानी में एक चम्मच दालचीनी पाउडर मिला लें। इस पेय को रोजाना दो वक्त पीने से कुछ ही दिनों में आपको असर दिखने लगेगा।

ये भी पढ़ें- व्रत वाली लौकी का टेस्ट बाद तक रहेगा याद, बिना फास्ट के भी चाहेंगे खाना

लहसुन

लहसुन एक नेचुरल एंटी-बायोटिक है और शुगर को नियंत्रित करने का भी काम करता है। लहसुन शरीर में उन हॉर्मोन्स को सक्रिय करने का काम करता है जो फैट को जमने नहीं देते। अपनी डाइड में लहसुन को शामिल करके देखिए। इससे काफी फायदा मिल सकता हैं।HHHHHh

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular