Laughing Budhha Vastu: अगर नौकरी में पाना चाहते हैं तरक्की तो घर में लाफिंग बुद्धा को इस दिशा में रखने पर मिलेगा धन-धान्य

Spread the love

Laughing Budhha Vastu: मान्यता तो यह बताई जाती है कि लाफिंग बुद्धा को अपने घर में या फिर ऑफिस में रखने पर आपके जीवन में नए नए अवसर और खुशियां आने लग जाती हैं। लाफिंग बुद्धा (Laughing Budhha) को ज्यादातर बहुत शुभ स्थानों जैसे कि प्रवेश द्वार और मुख्य द्वार या फिर बिस्तर के बगल में रखते हैं। लेकिन अगर आपका लिविंग रूम या फिर डाइनिंग रूम दक्षिण दिशा की तरफ है और वहां पर एक लाफिंग बुद्धा घर रखने की सोच रहे हैं तो यह आपके जीवन में प्रचुरता और समृद्धि की उर्जा प्रदान करेगा।

धातु या मिट्टी का रखें लाफिंग बुद्धा:

लाफिंग बुद्धा (Laughing Budhha) को रखना इस बात पर भी निर्भर कर जाता है कि आपके पास में किस तरह का लाफिंग बुद्धा होता है। धातु या फिर मिट्टी का लाफिंग बुद्धा। अगर आपके पास की धातु का बुद्धा होता है तो इसे पूर्व दिशा में रख देना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि यह धातु ऊर्जा से मेल खाया करता है। लेकिन अगर आपके पास एक मिट्टी का लाफिंग बुद्धा है तो इसे आप पश्चिम दिशा की तरफ रखें क्योंकि यह लकड़ी की उर्जा से मेल खाया करता है।

यह भी पढ़े:-Hariyali Teej 2022: क्यों मनाई जाती है हरियाली तीज? जानिए इस बार किस तरह से बन रहा है विशेष संयोग, साथ ही जाने तारीख और मुहूर्त

इस दिशा में रखें लाफिंग बुद्धा (Laughing Budhha):

इसी के साथ-साथ आपको उस दिशा पर भी ध्यान देना जरूरी हो जाता है जिससे आपका लाफिंग बुद्धा रखा हुआ रहता है। लाफिंग बुद्धा के संभावित प्लेसमेंट के लिए यहां पर कुछ निर्देश भी बताए जाते हैं।

अगर आपका लाफिंग बुद्धा(Laughing Budhha) आप के मेन गेट की तरफ जाने वाले प्रवेश द्वार पर मौजूद है तो उसका मुंह आपके घर के अंदर मध्य या फिर रहने वाले कमरे की तरफ होना जरूरी है। यह स्थान घर में खुशियां लेकर आता है और यह सभी नकारात्मक ऊर्जा को बाहर करने में भी सहायता करता है।

अगर आपका लाफिंग बुद्धा आपके घर के सामने प्रवेश द्वार की तरफ बाई तरफ रखा हुआ होता है तो इसका अर्थ होता है यह की बाहर की तरफ है। तो उसे धन और भाग्य बढ़ाने के लिए दक्षिण तरफ की ओर मुंह करके रखना चाहिए।

अगर आपका लाफिंग बुद्धा दक्षिण या फिर उत्तर दिशा की तरफ है तो चिंता नहीं करनी चाहिए क्योंकि यह बहुत ज्यादा मायने नहीं रखता है। यह आपके घर के अंदर सौभाग्य और समृद्धि लेकर आएगा।

यह भी पढ़े:-Sawan 2022: सावन में ये उपाय कर देंगे मालामाल, चमकेगी किस्मत, हर बाधा होगी दूर

 

Leave a Comment